करीब 5 महीने में मदिरा प्रेमियो ने सरकार को दिया डेढ़ हजार करोड़ का रेवेन्यु

Shri Mi
2 Min Read

309D796C66EBECB6DF8663179F0EDFC5रायपुर।राज्य शासन को देशी-विदेशी मदिरा की बिक्री से इस वित्तीय वर्ष में अब तक लगभग एक हजार 541 करोड़ का आबकारी राजस्व को मिला है। इस वर्ष आबकारी विभाग द्वारा पांच हजार करोड़ रूपये राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह जानकारी वाणिज्यिक कर मंत्री (आबकारी) अमर अग्रवाल की अध्यक्षता में आबकारी भवन में हुई विभागीय समीक्षा बैठक में दी गई। बैठक में आबकारी आयुक्त अशोक अग्रवाल, संयुक्त सचिव जितेन्द्र शुक्ला सहित सभी जिलों के जिला आबकारी अधिकारी मौजूद थे। अमर अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में कहीं पर भी मदिरा की अवैध बिक्री परिवहन और मिलावट नहीं होना चाहिए। ऐसी किसी शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दोषियों पर सख्त कार्यवाही करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   अग्रवाल ने जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अधिकारी अपने जिले में संचालित मदिरा दुकानों का निरीक्षण करें। इसके लिए निरीक्षण रोस्टर तैयार किया जाए। निरीक्षण के दौरान दुकानों का भौतिक सत्यापन करंे। इस दौरान ट्रांसपोर्टर, प्लेसमेंट एजेंसी के प्रतिनिधि, आबकारी निरीक्षक और आडिट दल अनिवार्य रूप से मौजूद रहे।

                   वाणिज्यिक कर मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए सजगता से कार्य करें। उन्होंने बार इत्यादि में अवैध मदिरा विक्रय न हो इसके लिए आबकारी विभाग स्काड की टीम सतत निगरानी करें और दोषियों पर तत्काल कार्रवाई करें।

                      बैठक में सभी जिलों के जिला अधिकारियों से देशी-विदेशी मदिरा दुकानों में परिवहन-भंडारण, मंदिरा दुकानों के फूड सेफ्टी लाइसेंस, दुकानों के निर्माण, सीसी टीवी कैमरे, निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा विक्रय और अन्य प्रदेशों से आकर बिकने वाली मदिरा के प्रकरणों सहित अन्य विभागीय कार्यों की विस्तार से समीक्षा की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close