पाकिस्तानी आतंकवादियों तक रकम पहुंचाने वाले एक और आरोपी को दिल्ली से पकड़ लाई बिलासपुर पुलिस

Chief Editor
4 Min Read

IMG-20170826-WA0011IMG-20170826-WA0010बिलासपुर । टेरर फंडिंग मामले में एक और आरोपी को पकड़ने में पुलिस ने कामयाबी हासिल की है।इस सिलसिलें में पीर अरशिद उर्फ अरशद उर्फ आशू पिता पीर ग्यासुद्दीन ( 37) को दिल्ली के नबी करीम थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी भारत और पाकिस्तान के बीच कपड़े और दूसरे सामानों का कारोबार करता है। और इससे होने वाली आमदनी की रकम विघटनकारी गतिविधियों में लगे लोगों तक पहुंचाता रहा है।पुलिस ने जानकारी दी है कि  देश मेँ चल रही विघटनकारी गतिविधियों एवं इंटेलीजेंस विभाग से जारी एलर्ट के मद्देनजर आईजी बिलासपुर रेंज पी एस गौतम और एस पी मयंक श्रीवास्तव  ने जिले के सभी पुलिस अफसरों  को इस पर नजर रखने के निर्देश दिए थे और सूचना संकलन पर विशेष बल दिया था । इसी कड़ी में थाना सिविल लाइन पुलिस से मिली मुखबीर की सूचना के आधार पर तस्दीकी के बाद सूचना की पुष्टि होने पर  अपराध क्रमांक 2888/ 2017 धारा 121(क) 123, 122 , 120 बी, 201, 34 भादवि के प्रकरण में आरोपियों मनेन्द्र यादव, संजय देवांगन, अवधेश दुबे, धर्मेंन्द्र  यादव , सतविंदर सिंह, राजीव, अब्दुल जब्बार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को फँडिंग के रूप में राशि उपलब्ध कराने के आरोप में पहले गिरफ्तार किया जा चुका है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                प्रकरण में पूर्व गिरफ्तार आरोपी अब्दुल जब्बार ट्रांस्पोर्ट और कपड़ा व्यवसायी है । जो अपने माल को बारामुला के रास्ते ट्रक से पाकिस्तान भेजता था। इसके द्वारा भेजे गए ट्रकों को  आशु उर्फ अरशद के जरिए  नजीर एंड कंपनी एवं आबिद ट्रेडर्स के लेटर पेड पर अपना माल बताकर पाकिस्तान भेजा जाता रहा। आरोपी आशु उर्फ अरशद द्वारा अभ्दुल जब्बार से व्यापार की आड़ में मिले रकम को पाकिस्तान से निर्देश मिलने पर प्रत्येक ट्रक से  एक से डेढ़ लाख रुपए भेज देता था। तथा उन पैसों को अरशद  आईएसआई एजेंटो और पाकिस्तान में भारत के खिलाफ युद्ध कर रहे अलगाववादी और उग्रवादियों को भारतीय मुद्रा के रूप में पहुंचाता था ।

                                                  इस प्रकार आरोपी आशु को व्यापार की आड़ में नकदी रकम को भारत विरोधी और भारत के विरुद्ध आँदोलन कर रहे आईएसआई को उपलब्ध कराने के अपराध में संलिप्त होना पाया गया । प्रकरण की लगातार विवेचना और साक्ष्य इकठ्ठा करने  के दौरान आरोपी 23 अगस्त को दिल्ली के नबी करीम थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर  ल्या गया। आरोपी का ट्रांजिट रिमांड लेकर बिलासपुर लाया गया। आरोपी के पास से दो मोबाइल,  परिचय पत्र, एटीएम कार्ड और आरोपी द्वारा प्रयुक्त बोलेरो नंबर जेके 05 एफ-4011 को जब्त किया गया है। प्रकरण के अन्य तथ्यों की जानकारी प्राप्त करने हेतु आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

                                                      टेरर फंडिंग के इस मामले में आरोपी आशु की गिरफ्तारी के लिए गई बिलासपुर पुलिस की टीम में टीआ सिविल लाइन-नसर सिद्दकी, प्रभाकर तिवारी, कमल साहू, नरेन्द्र डिक्सेना, अतुल सिंह, और जीवन साहू शामिल थे। आरोपी को पकड़ने में साइबर सेल की भी अहम् भूमिका रही।

close