खुद को पुलिस अफसर बताकर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला कैसे आया गिरफ्त में..?

Chief Editor

city kotwaliबिलासपुर।खुद को पुलिस का अफसर बताकर बेरोजगारों से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले एक शख्स को पुलिस नें गिरफ्तार किया है। यह शख्स कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है।मिली जानकारी के मुताबिक डोंडकी का रहने वाला कमल सोनवानी पिता घासी राम सोनवानी (28) ने खुद को पुलिस अफसर बताकर कई लोगों के साथ ठगी की है।उसने  इसी तरह तिफरा के छात्र  अशोक मिरी ( 21) को भी इसी साल जनवरी में अपने जाल में फंसाय। उसने खुद को पुलिस अफसर बताकर कहा कि वह चाहे तो पुलिस में नौकरी लगा सकता है। इसके एवज में उसने बड़े अफसरों को देने के लिए एक लाख रुपए की मांग की। अशोक मिरी ने अपने घर के लोगों से बात कर कमल को पिछले 27 फरवरी को  एक लाख  रुपए दे दिए।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                            महीने भर बीतने के बाद भी नौकरी नहीं मिली तो अशोक मिरी ने पुलिस से इसकी शिकायत की । उसने उस समय के एडीशनल एसपी प्रशांत कतलम को इस बारे में बताया तो उन्होने इसकी जाँच के लिए कहा। पुलिस तब से ही उसे तलाश रही थी। इस बीच जब कमल से पुलिस ने संपर्क किया  तो उसने बताया कि केवल तीस हजार रुपए की रकम ली है। उसने यह मानने से इंकार कर दिया कि यह रकम नौकरी दिलाने के नाम पर ली गई है। बल्कि उसका कहना था कि  जरूरत की वजह से उसने पैसे मांगे थे। इसके लिए बाकायदा एग्रीमेंट कराया गया है।

                            पुलिस के मुताबिक कमल सोनवानी को पिछली रात करीब 2 बजे धौंराभाठा से गिरफ्तार कर लिया गया है। कोतवाली पुलिस नें उसके खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया है।

close