गौ माता की हत्या से प्रदेश शर्मसार-पाण्डेय

Shri Mi
5 Min Read

shailesh_cvru_index♦आदित्य वाहिनी,आंनद वाहिनी और पीठ परिषद ने की गौ हत्या की निंदा
♦गांव,ब्लाक, शहर और जिला स्तर पर काम करेंगे गौ रक्षक
बिलासपुर।धमधा में भाजपा नेता के गौशाला में 200 गायों की हत्या के बाद आदित्य वाहिनी, आनंद वाहिनी और पीठ परिषद ने इसकी निंदा की है। गोवर्धन मठ पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद जी महाराज ने इस शर्म नाक घटना पर कहां है, कि प्रदेश सरकार गोवंश की रक्षा को छोड़कर गौ वध कर रही है। सरकारी अमले के लोग इस कार्य में संरक्षण प्रदान कर रहे हैं। ऐसे पाप कृत्य करने से सरकार का पतन होगा। उन्होंने कहा कि यदि डॉक्टर रमन सिंह की सरकार ऐसे गौशाला को बंद करके दोषियों पर कारवाई नहीं करेगी तो प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर धर्म के माध्यम से ऐसे लोगों को धर्म स्वयं नष्ट कर देगा।

                                   इस संबंध में जानकारी देते हुए आदित्य वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष शैलेष पांडे ने कहा कि गौ माता की हत्या से प्रदेश शर्मसार है। सरकार गौरक्षा के नाम पर ढोंग कर रही है। दूसरी ओर सरकार के व्यक्ति गौरक्षा के नाम पर जनता की खून पसीने की कमाई को लूट रहे हैं । धमधा में भाजपा नेता के 200 गायों की हत्या ने पूरी मानवता को शर्मशार किया  है। गौ माता राष्ट्रमाता है और धर्म ग्रंथों शास्त्रों वेद-पुराणों में उनके शरीर में देवताओं के वास का उल्लेख मिलता है। आज आधुनिक जीवन में भी यह बात वैज्ञानिकों ने प्रमाणित की है, कि गौ माता का दूध दुनिया के सभी प्राणियों में सबसे ज्यादा पुष्टि और शक्ति देता है । इसी तरह गौमूत्र हजारों प्रकार की दवाइयों बनाने में काम आता है। देसी और विदेशी दवाई कंपनियां गौमूत्र से  बने दवाईयों के माध्यम से असाध्य रोगों  का इलाज कर रही हैं। सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण बात यह है, कि गौ माता हिंदुओं की आराध्य है ।

                                   ऐसे में सरकार के संरक्षण में चल रही गौशाला में 200 गायों का की हत्या करना अक्षम्य अपराध है। आदित्य वाहिनी आनंद वाहिनी पीठ परिषद सहित गोवर्धन मठ पूरी के प्रतिनिधिमंडल सहित सभी लोगों ने गौ हत्या का विरोध किया। गोवर्धन मठ पुरी के शंकराचार्य नेतृत्व में गौ रक्षा के लिए अनेक प्रकल्प चलाए जा रहे हैं जिसमें कस्बा गांव ब्लॉक जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक गौ रक्षा के लिए काम किया जा रहा है इस घटना से के सामने आने के बाद इससे और अधिक गंभीरता से लिया जाएगा। सभी गांव में गौ रक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। छत्तीसगढ़ में गौ रक्षा के लिए आदित्य वाहिनी, आनंद वाहिनी और पीठ परिषद् गांव,ब्लाक, शहर और जिला स्तर पर काम करेगा। इसके लिए जमीनी स्तर पर समितियां गठित कर जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इस अवसर पर पीठ परिषद के उपाध्यक्ष पंडित झम्मन शास्त्री आदित्य वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष शैलेष पांडे आनंद वाहिनी के राष्ट्रीय महामंत्री सीमा तिवारी, राष्ट्र उत्कर्ष समिति के संयोजक प्रफुल्ल शर्मा ,राष्ट्र उत्कर्ष समिति के संयोजक विवेक बाजपेई, छत्तीसगढ़ राज्य के कार्यक्रम प्रभारी संदीप पांडे ,आदित्य वाहिनी के जिला अध्यक्ष अभिषेक पांडे सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

राजस्थान सरकार ने की थी गलती-शैलेष
आदित्य वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष शैलेष पांडे ने धमधा में हुए गौ हत्या पर कहां की भाजपा नेता हरीश वर्मा ने दुर्ग कोर्ट में पेश होने से पहले मीडिया से यह बात साझा की है कि गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष विश्वेश्वर पटेल अनुदान देने के बदले कमीशन मानते थे। उनका यह कथन इस बात को प्रमाणित करता है, कि पूरी की पूरी सरकार भ्रष्टाचार के साथ अनैतिक और पापकर्म में डूबी हुई है। अब वह दिन दूर नहीं जब सरकार के हाथ से सत्ता तो जाएगी ही उसके साथ इनके व्यक्तित्व और धर्म का पतन भी हो जाएगा।  बड़े ही शर्म की बात है, कि पैसा कमाने के लिए भाजपा नेता ने हमारी राष्ट्र माता की हत्या की और सरकार ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है। श्री पांडे ने बताया कि कुछ समय पहले ऐसी गलती राजस्थान सरकार में की थी, जिसमें सरकार ने गौरक्षा के लिए बनाएं गौशाला को जप्त कर लिया था, जो संस्था निष्ठा से गौ रक्षा के लिए काम कर रही थी, इसके बाद शंकराचार्य जी ने वसुंधरा राजे जी को फटकार लगाकर पूरी जमीन और गौशाला वापस ली।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close