गैर हाजिर रहने पर 54 IAS अधिकारियों को ‘कारण बताओ’ नोटिस

Shri Mi
2 Min Read

cmtrivendra_singhउत्तराखंड।उत्तराखंड में पचास से ज्यादा आईएएस अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह में गैर हाजिर रहने के लिए ‘कारण बताओ ‘ नोटिस जारी किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि ‘कारण बताओ ‘ नोटिस पाने वालों की 54 आईएएस अधिकारियों की सूची में कुछ प्रमुख सचिव और अपर सचिव स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। देर शाम मुख्य सचिव एस रामास्वामी की ओर से जारी इन नोटिसों में संबंधित अधिकारियों से जल्द से जल्द यह स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। उनसे पूछा गया है कि वे स्वतंत्रता दिवस पर हुए कार्यक्रम में शामिल क्यों नहीं हुए? यहां परेड ग्राउंड में हुए स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में कई वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा सख्त रुख अपनाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                                  मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को बिना किसी संतोषजनक कारण के समारोह से गायब रहे अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए थे।सूत्रों ने बताया कि राज्य गठन के बाद यह पहला मौका है जब राष्ट्रीय पर्व के समारोहों से दूर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ ऐसा कड़ा कदम उठाया गया है। प्रदेश के जिलाधिकारियों से भी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी करने को कहा गया है जो अपने क्षेत्रों में स्वतंत्रता दिवस पर हुए झंडारोहण कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए। सूत्रों ने बताया कि बिना किसी ठोस वजह के स्वतंत्रता दिवस समारोह से दूर रहे अधिकारियों की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट में नेगेटिव एंट्री भी की जा सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close