नान घोटालाः एफआईआर पर जाँच क्यों नहीं, कांग्रेस ने ईओडब्लू से की शिकायत

Chief Editor
3 Min Read
bhupesh_index_tsरायपुर ।   नागरिक आपूर्ति निगम मामले में कार्यवाही में देरी   को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने थाना प्रभारी आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) एसीबी छत्तीसगढ़ को पत्र लिखकर नागरिक आपूर्ति निगम (नान) में 9 फरवरी 2015 को मारे गये छापे के संदर्भ में दर्ज एफआईआर पर अब तक कार्यवाही नहीं किये जाने पर  ज्ञापन के माध्यम से शिकायत एवं कार्यवाही की मांग की है।
ज्ञापन में कहा गया है कि 9 फरवरी 2015 को नान मुख्यालय और कर्मचारियों के आवास पर छापे में संगठित भ्रष्टाचार को साबित करने वाले कई अहम् दस्तावेज जब्त हुए हैं। मामले में सीआरपीसी की धारा 173 के तहत सक्षम न्यायालय में दाखिल चालान में संगठित भ्रष्टाचार की पुष्टि करते हुए लोक सेवकों पर आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में पेश दस्तावेज D- 11 और D-15 अहम् हैं। जिसे राजकीय दस्तावेज परीक्षक की ओर से प्रमाणित कराकर पेश किया गया है।D-11 में एमडी अनिल टुटेजा के पीए गिरीश शर्मा द्वारा बताए अनुसार चिल्हर खर्च का हिसाब है। मामले में शामिल आईएएस अफसरों और शामिल लोगों को भ्रष्टाचार से जनित अवैध धन राशि के भुगतान का जिक्र है।जिसके आधार पर उन्हे सजा दिलाने की कोशिश की जा रही है।
D – 11 में भ्रष्ट लोकसेवकों के अलावा उनसे संबंधित लोगों के नाम भी हैं, जिन्हे इस भ्रष्टाचार में फायदा हुआ है। जिसमें खाद्य सचिव, मंत्री के पीए भी शामिल हैं। साथ ही मंत्रियों के गाड़ी का खर्च देने का भी जिक्र है। लेकिन इन लोगों के खिलाफ जाँच नहीं की गई है।इतना ही नहीं सीएम मैडम और ऐश्वर्या रेसीडेंसी में 3-3 लाख पहुंचाने का जिक्र आया है। डा. साहब का भी जिक्र आया है। ऐसे में मुख्यमंत्री तक  भी भ्रष्टाचार की रकम पहुंचने के संकेत मिलते हैं। कांग्रेसजन ने इस मामले में जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग ईओडब्लू से की है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधि मंडल ने आर्थिक अपराध शाखा पहुचंकर ज्ञापन की प्रति सौपी और जल्द से जल्द कार्यवाही करने मांग की गयी। ज्ञापन सौपने वाले कांग्रेसजन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्रीगण गिरिश देवांगन, शैलेष नितीन त्रिवेदी, दीपक दुबे, वरिष्ठ नेता रमेश वल्र्यानी, वरिष्ठ नेतागण संजय पाठक, प्रमोद चौबे, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय, सचिवगण, एजाज ढेबर, राधेश्याम विभार, सुरेश ठाकुर, मदन तालेड़ा, उषा रंजन श्रीवास्तव, शोभा यादव, विमल गुप्ता, प्रणव शुक्ला, मनोज ठाकुर, साक्षी सिरमौर अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शारिक रईस खान, किसान अध्यक्ष चन्द्रशेखर शुक्ला, सद्दाम सोलंकी, दिलीप चैहान, नितीन ठाकुर, संटी चावला, शाहरूख असरफी, शानू रजा उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close