जोगी जाति मामले में बोले चन्द्राकर…नियम निर्देश पर होगी कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

ajay_chandrakar_indexबिलासपुर—जोगी जाति मामले में नियम निर्देश के तहत कार्रवाई होगी…। मामला संवेदनशील है…। कार्रवाई पुख्ता हो..मामला राजनैतिक ना बनें…इस बात को भी ध्यान रखा जाएगा। यह बातें पंचायत मंत्री अजय चन्द्राकर ने पत्रकारों से कही। चन्द्राकर ने कहा कि न्याय सबके लिए है…। मामला विवादास्पद ना हो इस बात को ध्यान में रखकर कार्रवाई की जाएगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                   पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पंचायत मंत्री अजय चन्द्राकर ने कहा कि मैं संतकुमार नेताम के आरोपों का नहीं बल्कि प्रश्नों का उत्तर दूंगा। चन्द्राकर ने कहा कि नियम निर्देश के तहत जोगी की जाति मामले में कार्रवाई की जाएगी। तीन सप्ताह बाद भी कलेक्टर कार्रवाई से बच रहे हैं। क्या वे अपने को सरकार और न्याय से ऊपर मानते हैं। जोगी की जाति सर्टिफिकेट को निरस्त आदेश के बाद भी कार्रवाई से बच रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मामला संवेदनशील है। मामला कई बार इस न्यायालय से उस न्यायालय में गया। लेकिन हर बार जोगी बचते रहे। लेकिन इस बार फूंक फूंक कर कदम रखा जा रहा है। मामला राजनैतिक रंग ना ले। कार्रवाई पुख्ता हो…इसलिए कार्रवाई में देरी हो रही है। लेकिन गलतियों को माफ नहीं किया जाएगा।

                           जोगी ने हाईकोर्ट में याचिका पेश किया है। याचिका स्वीकार होने पर हाईपावर कमेटी के निर्णय पर असर पड़ेगा। चन्द्राकर ने कहा कि न्यायलयीन प्रक्रिया पर मुझे कुछ नहीं कहना है। लेकिन हाईपावर कमेटी निर्णय को गंभीरता लिया जा रहा है।

                     जिले में आम आदमी परेशान है। शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जांच के बहाने तहसीलदार आरोपी पटवारियों को बचा रहे हैं। जिला प्रशासन भी पीड़ितों को गंभीरता से नहीं ले रहा है।  चन्द्राकर ने कहा कि जमीन माफियों को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होने कलेक्टर को निर्देश दिया कि आम जनता की शिकायतों को गंभीरता से लें। जमीन हड़पने और भ्रष्टाचार को बढ़वा देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

close