“मन की बात” से आकाशवाणी को 10 करोड़ की आमदनी

Shri Mi
1 Min Read

pm_man_ki_baatनईदिल्ली।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऑल इंडिया रेडियो के लिए व्यावसायिक रुप से लाभदायक साबित हुए है। पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ से सरकारी रेडियो स्टेशन ऑल इंडिया रेडियो को 10 करोड़ रुपये का आय हुआ है। सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन राठौर ने बुधवार को लोकसभा में बताया कि मन की बात कार्यक्रम से ऑल इंडिया रेडियो को 2015-16 में 4.78 करोड़ रुपये और 2015-16 में 5.19 करोड़ रुपये का लाभ हुआ। बता दें कि 3 अक्टूबर 2014 को लॉन्च हुए मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात को देश भर में लाखों लोग सुनते हैं। इस रेडियो कार्यक्रम के जरिये पीएम मोदी देश के अहम सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर जनता से संवाद करते हैं और जनता की राय को भी अपने कार्यक्रम में तरजीह देते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     राज्यवर्द्धन राठौर ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम को हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किये जाने वाले इस कार्यक्रम को हिन्दी के अलावा 18 भाषाओं और 33 बोलियों में उसी दिन प्रसारित किया जाता है। इस कार्यक्रम का अंग्रेजी और संस्कृत वर्जन भी लोगों तक पहुंचाया जाता है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close