छत्तीसगढ़ के नौजवानों को मिलेगा नेट सहित मोबाइल

Chief Editor
2 Min Read

laptopबिलासपुर । निकट भवष्यि में छत्तीसगढ़ के युवाओं को नेट सहित मोबाईल भी मिलेगा। जिससे छत्तीसगढ़ के युवाओं के मुट्ठी में दुनिया की सारी जानकारी रहेंगी। इसी मंशा के अनुरूप महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को लेपटाप और टेबलेट का निःशुल्क वितरण भी किया जा रहा है। उक्त बातें बुधवार को  नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री  अमर अग्रवाल ने शासकीय ई.राघवेन्द्र राव विज्ञान महाविद्यालय में छत्तीसगढ़ सूचना क्रान्ति योजना के तहत् साईंस एवं जे.पी. वर्मा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित करते हुए कही। इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष  बद्रीधर दीवान एवं महापौर  किशोर राय मौजूद थे।
नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि सूचना क्रान्ति एवं वैश्वीकरण के युग में अब देशों के बीच की दूरी मिट गई है। आज मोबाईल, लेपटाप, टेबलेट में इंटरनेट से दुनिया की सारी जानकारी उपलब्ध हो जाती है। छत्तीसगढ़ में इस योजना से युवाओं की प्रगति हुई है। अब महाविद्यालयों में शिक्षा का प्रतिशत बढ़ा है। काॅलेजों में आॅनलाईन एडमिशन हो रहा है। इससे शिक्षा का गुणवत्ता बढ़ रहा है। अब निजी महाविद्यालयों में सीट से अधिक छात्र-छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया जा सकता। यह एक अच्छी परंपरा की शुरूआत है।
कार्यक्रम के प्रांरभ में प्राचार्य  यू.के. श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर शा.जे.पी.वर्मा महाविद्यालय के प्राचार्य  सुधीर शर्मा, जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती रूपाली गुप्ता, दोनों महाविद्यालयों के प्राध्यापकगण, छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

             
Join Whatsapp GroupClick Here
             
Telegram channelJoin
close