इस बारिश में साढ़े सात हजार पौधे लगाएगा आरडीए

Shri Mi
2 Min Read

001रायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण इस वर्ष अपनी योजनाओं में वर्षा ऋतु के मौसम में 7500 पौधों का रोपण करेगा।कमल विहार के विकास और निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान उक्त निर्णय लिया गया. प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने बैठक में निर्माण कंपनी लार्सन एंड टूब्रों व्दारा कमल विहार के सेक्टर एक में धीमी गति से कार्य करने पर नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि कार्य की गति में तेजी लाई जानी चाहिए।बैठक में बताया गया कि कमल विहार का सेक्टर एक 160 एकड़ के विस्तारित सबसे बड़ा सेक्टर है इसलिए वहां बारिश के कारण परेशानी नहीं हो इसलिए तेजी से कार्य किए जाने की आवश्यक्ता है।आरडीए के अध्यक्ष ने निर्माण कंपनी लार्सन एंड टूब्रों प्रोजेक्ट मैंनेजमैंट कंपनी वैपकॉस व प्राधिकरण के इंजीनियर्स व सलाहकार बिल्टक्रॉफ्ट नियमित रुप से बैठक कर कार्य के विषयों को सुलझाने तथा पूर्ण समन्यव के साथ कार्य करने तथा का निर्देश दिया गया।

                          कमल विहार योजना में वृक्षारोपण के संबंध में प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे ने गत वर्षा ऋतु में रोपित पौधों की जानकारी ली तो पता चला कि डॉ.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ऑक्सीजोन में रोपित पौधों की अच्छी बढ़त  है पर वहीं लार्सन एंड टूब्रों कंपनी व्दारा रोपित पौधों की स्थिति ठीक नहीं है।इस पर अध्यक्ष ने कारण उन्हें नोटिस देने का निर्देश दिया।इसी प्रकार रिंग रोड पर पौधरोपण करने वाली एजेंसी व व्दारा कार्य में लापरवाही करने पर उसको नोटिस दे कर कार्य निरस्त करने का निर्देश दिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close