फ़ेसबुक के जरिये भी योग को जन-जन तक पहुचाने की मुहिम

Shri Mi
2 Min Read

sonmoni_borah_mantralay_fileरायपुर(सीजीवाल)।तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में आम जनता की भागीदारी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने सोशल मीडिया (फेसबुक, वाट्सअप और ट्वीटर) का भी इस्तेमाल शुरू कर दिया है।इसका आईडी है ’योगा छत्तीसगढ़’ yogachhattisgarh है। समाज कल्याण तथा खेल और युवा कल्याण विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने शुक्रवार को बताया कि सभी जिला कलेक्टरों को इस फेसबुक पेज का उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही हर जिला प्रशासन से कहा गया है कि वे अपने फेसबुक पेज के साथ-साथ जिले की अन्य संस्थाओं को उनके फेसबुक पेज में योग दिवस और योग अभ्यास से संबंधित फोटो, समाचार आदि पोस्ट करवाएं। इस प्रकार के पोस्ट करते समय #Yogachhattisgarh का हैश (#) टैग का उपयोग किया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                            बोरा ने बताया कि सभी कलेक्टरों को योग दिवस के प्रचार-प्रसार के लिए अपने-अपने जिलों के सोशल मीडिया-वाट्सअप ग्रुप, ट्वीटर एकाउंट आदि का भरपूर इस्तेमाल करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि वे योग दिवस के कार्यक्रमों से संबंधित जानकारी, फोटोग्राफ्स और वीडियो फुटेज भारत सरकार की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटआयुषडॉटजीओव्हीडॉटइन (www.ayush.gov.in) में भी अपलोड करें। योग दिवस के हर आयोजन स्थल में एक प्रभारी अधिकारी भी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं।
yoga_cg

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close