जोगी का एलान…किसान आंदोलन का करेंगें समर्थन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
Bhanupratappur_ajit_jogiरायपुर—जनता कांग्रेस ने किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का एलान किया है। जोगी ने 16 जून को किसान आंदोलन को सफल बनाने का निर्देश पार्टी कार्यकर्ता को दिया है। प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि बुधवार को युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी की अगुवाई में जिला मुख्यालयों में काली पट्टी बांधकर मशाल जुलूस निकालेंगे।
                       जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे के अनुसार पार्टी प्रमुख अजीत जोगी ने सभी जिला अध्यक्षों को किसान आंदोलन को समर्थन देने दिए जाने को कहा है। जोगी ने कहा है कि चुनाव घोषणा पत्र में वर्तमान सरकार ने समर्थन मूल्य, बोनस, कर्जा माफ, मुफ्त बिजली, फसल बीमा समेत किसानों से जुड़े कई वादे किए गए थे । सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने किसानों से किए वादों को भूला दिया।

                               जोगी ने कार्यकर्ताओं से बताया कि 2100 रुपया समर्थन मूल्य और 300 रूपया बोनस की बात दो दूर सरकार से निर्धारित मूल्य से भी कम दाम में किसान धान बेचने को मजबूर है। कोचियों और दलालों के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। यही कारण है कि प्रदेश का किसान अब एक होकर हक और हुकूक की लड़ाई लड़ना चाहता है। जनता कांग्रेस ने फैसला किया है कि किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया जाए। समर्थन तब तक रहेगा जब तक सरकार वादों को पूरा नहीं करती है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे
close