फेसबुक लाइव में अमर बोले ठेकेदार कर रहे मेरे खिलाफ दुष्प्रचार,साल भर में पूरा हो जाएगा सिवरेज

Chief Editor

[wds id=”14″]
amar_live_juneबिलासपुर।शहर के विधायक और प्रदेश सरकार के मंत्री- अमर अग्रवाल शनिवार को सोशल मीडिया पर फेसबुक के जरिए शहर के लोगोों से रू-ब-रू हुए। इस दौरान  “अपनों से अपनी बात” करते हुए शहर के विकास को लेकर अपनी योजनाओँ को लोगों के सामने रखा । साथ ही लोगों के सवालों के जवाब दिए। खास तौर पर सिवरेज से जुड़े सवालों के जवाब देते हुए स्वीकार किया कि सिवरेज के साथ-साथ शहर की सड़कों को लेकर परेशानियां हो रही हैं।अमर अग्रवाल ने इसी सिलसिले में भरोसा दिलाया कि सिवरेज का काम आने वाले एक साल में पूरा हो जाएगा और एक -एक कर सभी सड़कों का काम भी पूरा कर लिया जाएगा।अपनों से अपनी बात की शुरूआत में अमर अग्रवाल ने कहा कि वे हर एक शनिवार-रविवार को जनदर्शन के जरिए लोगों से मिलते रहे हैं।जनप्रतिनिधि के रूप में जनभावनाओँ को समझने और उसके अनुरूप काम करने के लिए यह एक अच्छा माध्यम है। लेकिन विज्ञान और सूचना तकनीक ने सोशल मीडिया के रूप में एक ऐसा माध्यम उपलब्ध करा दिया है जिसके जरिए लोगों से सीधे संवाद किया जा सकता है। उन्होने कहा कि अब वे सोशल मीडिया पर लाइव के जरिए लोगों से हर महीने में एक बार जरूर संवाद करेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           उन्होने अपनी बात रखते हुए शहर की तरक्की को लेकर कई उदाहरण सामने रखे और रेल्वे जोनल मुख्यालय से लेकर सेन्ट्रल युनिवर्सिटी, बिलासपुर युनिवर्सिटी, पं. सुंदर लाल शर्मा युनिवर्सिटी, सिम्स, जिला अस्पताल जैसी उपलब्धियों का  जिक्र किया। उन्होने कहा कि सिवरेज को लेकर कुछ लोग भ्रांतियां फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।जबकि यह शहर के भूजल को शुद्ध रखने का अच्छा उपाय है और छत्तीसगढ़ में अपने तरह का पहला प्रोजेक्ट है। 2008 में इसका शिलान्यास किया गया था ।लेकिन उसके बाद कांग्रेस के महापौर के कार्यकाल में काम की गति धीमी हो गई। जिससे काम पूरा होने में देरी हुई। अब फिर से रफ्तार बढ़ी है और अस्सी फीसदी काम पूरा हो गया है। सिवरेज का काम अगले एक साल के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।उन्होने बताया कि शहर की सड़कों के लिए 150 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं और इसका काम भी शुरू हो गया है।

                           अमर अग्रवाल ने इस दौरान लोगों की ओर से भेजे गए सुझावों के भी जवाब दिए। शिकायतों और सुझावों का जिक्र करते हुए उन्होने लाइव कार्यक्रम में शहर की तरक्की से जुड़े कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होने कहा कि 1998 में विधायक बनने के बाद से ही यह संकल्प लिया था कि शहर के लिए कोई काम कर सकूं या न कर सकूं……लेकिन इतना जरूर करूंगा कि यहां गुंडों को नहीं पनपने दूंगा…..किसी गरीब पर अत्याचार नहीं होने दूंगा……अब तक मैने किसी गुंडे को पनपने नहीं दिया…..और शहर के लोगों के आशिर्वाद से भविष्य में भी यह स्थिति कायम रहेगी। उन्होने यह भी कहा कि ….. मैं विधायक रहूं या न रहूं ….. यह विषय नहीं है……. यह शहर हमेशा रहेगा। अपनी बात रखते हुए उन्होने यह भी कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर मेरे खिलाफ  सुनियोजित तरीके से दुष्प्रचार कर रहे हैं……. लेकिन मुझे ऐसे लोगों की परवाह नहीं है……ये वही लोग हैं , जो शहर को अपने तरीके से चलाना चाहते हैं…….. भू माफिया…..जो  गरीबों की जमीन लूट लेना चाहते हैं…..। ये वही लोग हैं जो शराब का कारोबार करते रहे हैं…….और सरकार के फैसले से कोचियाबंदी के बाद जिनका कारोबार बंद हो गया है….. वही ठेकेदार अब दुष्प्रचार  कर रहे हैं….. इसकी परवाह नहींहै……।

चाटूकारों को पहचानना पड़ेगा…

फेसबुक लाइव के दौरान लोगों की ओर से कई दिलचस्प सवाल भी किए गए और सुझाव भी दिए। प्रवीर भट्टाचार्य ने सुझाया कि ….चाटुकारों से बचकर रहे …..। इस पर अमर अग्रवाल ने कहा कि ……अच्छा सुझाव है लेकिन  मैं चाटूकारों को पहचान तो पाऊं……..। एक फेसबुक यूजर ने शहर की सड़कों की गुणवत्ता को लेकर सवाल किया….। इस पर उनका जवाब था कि गुणवत्ता विहीन सड़क बनाने वालों के खिलाफ कड़ी  कार्रवाई होगी।उन्होने शहर की हरियाली के लिए बरसात में जन सहभागिता के साथ एक मुहिम शुरू करने की भी बात की।साथ ही एक सवाल के जवाब में बताया कि बिलासपुर का मास्टरप्लान अंतिम चरण में है। जल्दी ही इसका प्रकाशन होगा।

हर महीने चौथे शनिवार को होगी अपनों से अपनी बात
नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल अब हर महीने चौथे शनिवार को  शाम 6 से 7 बजे के बीच सोशल मीडिया-फेसबुक के जरिए शहर कोे लोगों से रू-ब-रू होंगे। इस लाइव कार्यक्रम में वे अपनों से अपनी बात करेंगे और लोगों के सवालों का जवाब देंगे।

comment-amr_live_1

comment_2_amr_live

close