सीयू में 19-20 मई को होगा एंट्रैन्स एक्जाम

gguबिलासपुर।गुरु घासीदास सेंट्रल विश्वविद्यालय में सत्र 2017-18 के लिए प्रवेश परीक्षा 19-20 मई होगी।इस सत्र में छात्रों की पंजीयन संख्या के साथ फॉर्म जमा करने वाले छात्रों की संख्या में इजाफा हुआ है।विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए 15 हजार छात्रों ने पंजीयन कराया जिनमें से 14 हजार छात्रों के ऑनलाइन और आफलाइन फॉर्म मिले है। परीक्षा छत्तीसगढ़ समेत देश के 10 परीक्षा केंदों पर आयोजित होगी।विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओँ के लिए कई हेल्प डेस्क, मेडिकल सेंटर और कैफेटेरिया जैसी सुविधाओं का प्रबंध किया है।बता दे कि गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में 19 एवं 20 मई 2017 को करीब 9 हजार छात्र-छात्राएं प्रवेश परीक्षा देंगे।प्रवेश परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक होंगी।

हेल्प डेस्क से ले सकते हैं एडमिट कार्ड
विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की सुविधा के लिए रजत जयंती सभागार में विशेष हेल्प डेस्क सेंटर बनाया है जिसमें छात्रों को डुप्लीकेट एडमिट कार्य के अलावा ऐसे छात्रों को भी एडमिट कार्ड उपलब्ध कराये जाएंगे जो किसी कारण से डाउनलोड नहीं कर पाये या फिर उन्हें अन्य किसी कारण से एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं हुआ है उन्हे हेल्प डेस्क से एड्मिट कार्ड मिल जाएगा

विश्वविद्यालय मेनरोड से परीक्षा केंद्र तक बस सुविधा
19-20 को होने वाली प्रवेश परीक्षा (वेट 2017)के लिए विश्वविद्यालय मेन रोड से परीक्षा केंद्र तक जाने हेतु छात्रों के लिए बस की सुविधा दोनों पालियों में उपलब्ध रहेगी।तेज धूप एवं गर्मी को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने आए छात्र-छात्राओँ के परिजनों के लिए भी खास इंतजाम किये हैं। छात्रों के परिजनों के लिए विश्वविद्यालय के रजत जयंती सभागार में बैठने की व्यवस्था की गई है।

मेडिकल सेंटर एवं कैफेटेरिया की सुविधा भी रहेगी
विश्वविद्यालय में मौजूद मेडिकल सेंटर के डॉक्टर एवं स्टाफ किसी भी मेडिकल आवश्यकता के लिए एंबुलेंस के साथ मौजूद रहेंगे। साथ ही विश्वविद्यालय की केंटीन की सुविधा भी 19 एवं 20 मई 2017 को उपलब्ध रहेगी जिसका लाभ छात्र एवं परिजन उठा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *