चौपाल में सीएम ने किया जनपद पंचायत के सीईओ को सस्पेंड

Shri Mi
2 Min Read

719-ccकेशला।प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत रविवार को रायपुर जिले के केशला में हेलीकाप्टर से अचानक पहुंचे और आम पेड़ की छांव में ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाई।मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के साथ गांव की महिलाओं और बच्चों से बातचीत की। उन्होंने ग्राम वासियों से शौचालय निर्माण और शौचालय के उपयोग की जानकारी ली और ग्राम पंचायत केसला को 06 महीने के भीतर खुले में शौच मुक्त कराने का संकल्प दिलाया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं और मेरे अधिकारी लोक सुराज अभियान के तहत आप लोगों से बातचीत करने और समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए आए हैं। उन्हांेने ग्रामीणों से चर्चा के दौरान राशन दुकानों से खाद्य सामग्री के वितरण, मनरेगा की मजदूरी भुगतान के साथ ही अन्य विकास कार्यो की जानकारी ली। ग्रामीणों ने नियमित रूप से राशन मिलने और मनरेगा की मजदूरी लंबित रहने और शौचालय निर्माण के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित नहीं करने की जानकारी दी, जिससे ग्राम में शौचालय का निर्माण नहीं किया जा सका।

                   ग्रामीणों की शिकायत पर सीएम ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नेहरूल माहेश्वरी को मजदूरी भुगतान, शौचालय निर्माण एवं विकास कार्यो में लापरवाही बरतने पर मौके पर ही निलबिंत करने के निर्देश दिए, साथ ही तीन दिन के अंदर मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close