अघोषित नोटबंदी से जनता परेशान..सभी एटीएम ड्राई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

sbiबिलासपुर—-एक सप्ताह बाद भी बिलासपुर के कमोबेश सभी एटीएम ड्राई हैं। दिन भर लोग रूपए लेने एटीएम-एटीएम झांक रहे हैं। किसी भी बैंक के एटीएम से रूपए नहीं निकल रहे हैं। रूपए नहीं मिलने से जनता परेशान है। परेशान खाताधारकों ने बताया कि लगता है सरकार जानबूझकर नोट की आपूर्ती नहीं कर रही है। ऐसा लगता है कि सरकार ने अघोषित नोटबंदी का एलान किया है।

                          एक सप्ताह बाद भी बैंकों के एटीएम ड्राई हैं। कार्ड डालने के बाद खातों का सिर्फ स्टेटस रिपोर्ट मिल रहा है। परेशान खाताधारक एटीएम का चक्कर काट रहे हैं। ड्राई एटीएम की स्थिति को देखने के बाद खाताधारक बैंक भी जा रहे हैं। वहां भी टका सा जवाब मिल रहा है। अधिकारियों के अनुसार बैंक में पर्याप्त कैश नहीं है। जितना आता है उसे बांट दिया जा रहा है। कुछ खाताधारकों ने बताया है कि पहले एलान के बाद नोटबंदी हुई थी। सरकार ने अब जानबूझकर अघोषित नोटबंदी कर दी है।

                           एक खाताधारक ने बताया कि  मंगला चौक, मुंगेली नाका, गांधी चौक, राजेन्द्रनगर चौक, सत्यम टाकीज के आसपास के सभी बैंकों के एटीएम खाली हैं। बड़ी मुश्किल से पांच हजार रूपए अग्रसेन चौक के पास स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा से निकला है। जबकि मुझे इससे कहीं ज्यादा रूपए की जरूरत है।  एसबीआई के किसी भी एटीएम में रूपए नहीं है। रूपए नहीं निकलने से भारी परेशानी हो रही है।

                            एक खाताधारक ने बताया कि कुछ बैंको के एटीएम से केवल 100 रूपए ही निकल रहे हैं। बड़ी नोट नहीं मिलने से भी परेशानी बढ़ गयी है।

close