जल्द पूरा होगा कवर्धा-सिमगा दो लेन सड़क का काम

Shri Mi
2 Min Read

damarroadरायपुर।प्रदेश के दूर-दराज अंचल में बेहतर आवागमन के लिए कवर्धा से सिमगा तक राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने सोमवार को बताया कि लगभग 71 किलोमीटर लम्बाई वाले इस सड़क का उन्नयन 280 करोड़ 80 लाख रूपए की स्वीकृत राशि से किया जा रहा है।विभाग से बन रहे सड़क में अब तक लगभग 250 करोड़ रूपए की राशि व्यय की जा चुकी है।कवर्धा से सिमगा तक राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-12 ए के किलोमीटर 246 से 317 तक का दो लेन मय पेव्हड शोल्डर उन्नयन और चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। इस सड़क में सुगम यातायात के लिए 4.3 किलोमीटर लम्बाई के बेमेतरा बायपास मार्ग और 2.3 किलोमीटर लम्बाई के सिमगा बायपास मार्ग के निर्माण का भी प्रावधान रखा गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     अभी कवर्धा से सिमगा सड़क के उन्नयन कार्य को विशेष गति देते हुए शिवनाथ नदी पर एक वृहद पुल और मार्ग में स्वीकृत चार नग छोटे पुल तथा 40 नग पुलिया निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके अलावा मार्ग में एक नग ट्रक लेबाई का निर्माण पूर्ण किया जा चुका है। इसमें निर्माणाधीन 24 नग बस-वे में से अब तक 12 नग बस-वे का निर्माण पूरा हो चुका है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close