भारी मात्रा में महुआ और अवैध शराब बरामद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20170428-WA0008 IMG-20170428-WA0007बिलासपुर— सरकंडा पुलिस ने मद्यनिषेध अभियान के तहत चिल्हाटी में छापामार कार्रवाई के दौरान 15 क्विंटल महुआ और भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। पुलिस ने एक आरोपी हिरासत में लिया है। आरोपी का नाम रामलाल पिता गेंदराम केवट है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  मुखबिर की सूचना पर सरकंडा पुलिस ने अलसुबह छापामार कार्रवाई कर चिल्हाटी गांव में भारी मात्रा में महुआ बरामद किया है। पुलिस को भारी कार्रवाई के दौराम अवैध शराब भी जब्त किया है। मालूम हो कि शासन ने कुछ वर्ग विशेष और शर्तों के आधार पर निश्चित मात्रा में महुआ रखने की अनुमति दी है। सरकार ने निश्चित मात्रा से अधिक शराब पाए जाने और कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस कप्तान और स्थानीय थानेदार को सख्त निर्देश दिया है।

                        सरकंडा पुलिस ने जानकारी मिलते ही चिल्हाटी में छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान 15 क्विंटल महुआ और 25 लीटर शराब को जब्त किया गया। पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम रामलाल पिता गेन्दराम केवट है। सरकंडा पुलिस आरोपी के खिलाफ 34(1) 34 (2 ) काम मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार आरोपी रामलाल को सरकंडा पुलिस पहले भी इस तरह के मामलों में आरोपी बना चुकी है।

साढ़े 6 लीटर शराब बरामद

                अवैध शराब रखने के अन्य मामले में कोनी पुलिस ने कार्रवाई की है। मुखबिर की सूचना पर कोनी पुलिस ने लोखंडी में रहने वाले धर्मेंद्र कुमार मेहता को हिरासत में लिया है। धर्मेन्द्र मूल रूप से अररुवा थाना हरिहर गंज जिला पलामू  झारखण्ड का रहने वाला है। लम्बे समय से कोनी थाना क्षेत्र लोखण्डी में रहता है। बताया जा रहा है कि अवैध रूप से शराब बिक्री करना धर्मेन्द्र पेशा है।

                 कोनी पुलिस के अनुसार आरोपी के पास से कुल साढ़े 6 लीटर से अधिक मात्रा में देशी मदिरा जब्त किया गया है। आरोपी पर धारा 34(2) ,36 आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

close