बारहवीं बोर्ड में छात्राओं का दबदबा…मेरिट लिस्ट में बिलासपुर के तीन छात्र

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

cgvyapamबिलासपुर– शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने एक दिन पहले ही बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किया। परीक्षा परिणाम घोषणा के समय शिक्षा सचिव विवेकशील भी मौजूद थे। केदार कश्यप ने बताया कि इस बार भी छात्राओं ने बेहतर परिणाम दिया है। बोर्ड परीक्षा मेरिट लिस्ट में पहला स्थान बालोद के धवेन्द्र सिंह ने और दूसरा स्थान बिलासपुर के भारत माता स्कूल के अल्तमस साबरी ने हासिल किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        केदार कश्यप ने बताया कि इस बार परीक्षा का परिणाम 76.36 प्रतिशत है। छात्राओं का परीक्षा परिणाम 79.05 और छात्रो का 73.03 प्रतिशत है। केदार ने बताया कि प्रथम श्रेणी में 56 हजार 333 छात्र छात्राओं ने उत्तीर्ण किया है। द्वितिय श्रेणी में कुल विद्यार्थियों की संख्या 40 हजार 575 है। तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों की संख्या 1 लाख 4 हजार 54 है।

अल्तमस साबिर को दूसरा स्थान

                 शिक्षा सचिव विवेकशील और पत्रकारों की मौजूदगी में शिक्षा मंत्री ने बताया कि मेरिट लिस्ट में सर्वाधिक अंक हासिल कर बालौद जिले पोड़ी गांव के छात्र धवेन्द्र सिंह पहला स्थान हासिल किया है। धवेन्द्र ने कुल 98.60 प्रतिशत अंक हासिल किया है। मेरिट लिस्ट में दूसरा स्थान भारतमाता स्कूल बिलासपुर के छात्र अल्तमस साबिर  का है। दयालबंद बिलासपुर के छात्र जीतकुमार प्रजापति ने 96.2 प्रतिशत अंक हासिल कर सातवें रैंक बनाया है। दसवें स्थान पर शहीद नूतन सोनी स्कूल रतनपुर के छात्र रामनारायण ने दबदबा बनाया है।

close