ट्विटर के जरिए शिकायतों का निपटारा कर रहा दूरसंचार विभाग

Shri Mi
2 Min Read

128553-smartphoneनईदिल्ली।दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्‍हा ने शिकायतों के पंजीकरण और समाधान के लिए पिछले वर्ष शुरू की गई ट्विटर सेवा के बाद लगभग 99 प्रतिशत शिकायतों का सोशल मीडिया के माध्‍यम से समाधान किया गया है। बीएसएनएल द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 15 अप्रैल, 2017 तक कुल 27,988 शिकायतें प्राप्‍त हुई हैं, जिनमें से 27,965 शिकायतों का समाधान कर दिया गया है। इस प्रकार समाधान दर 99.91 प्रतिशत दर्ज की गई है। दूरसंचार मंत्री का ट्विटर अकाउंट @manojsinhabjp इस प्‍लेटफार्म द्वारा दूरसंचार और डाक से संबंधित शिकायतों के समाधान के बारे में दैनिक स्थिति रिपोर्ट मंगा रहा है। इसी प्रकार भारतीय डाक ने 27,000 ट्वीट्स का रखरखाव किया और उनका तुरंत हल किया गया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                             दूरसंचार के मामले में उपभोक्‍ताओं की शिकायतें मुख्य रूप से टेलीफोन बिल, ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी, दोषपूर्ण कनेक्शन, लैंडलाइन फोन और वाई-फाई हॉटस्पॉट्स के स्थानांतरण से संबंधित हैं, जबकि डाक सेवाओं के मामले में शिकायतें मुख्य रूप से पैन कार्ड, रोल नंबर, पार्सल, मनी ऑर्डर और दवाइयों की डिलीवरी में होने वाली देरी होने से संबंधित हैं। डाकघरों के भवनों की मरम्मत, बचत बैंक खातों के तकनीकी मुद्दों से सं‍बंधित समस्याओं का भी तुरंत हल किया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close