तेन्दूपत्ता बोनस मे गड़बड़ी,फॉरेस्ट एसडीओ पर गिरी गाज

Shri Mi
2 Min Read

backcm♦कांवर में महुआ लेकर आ रहे लखन जोगी से मिले सीएम
कोरिया।
प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान के तहत मंगलवार दोपहर कोरिया जिले के ग्राम उचहेरा (विकासखंड जनकपुर) का अचानक दौरा किया।उचहेरा ग्राम पंचायत शेरी का आश्रित ग्राम है।गाँव के लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।ग्रामीणों का कहना था कि डॉ. रमन सिंह उनके गांव में पहुंचने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं डॉ. सिंह ने वहां साल वृक्षों के जंगल में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगायी।कई ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को पिछले वर्ष के तेन्दूपत्ता संग्रहण का बोनस (प्रोत्साहन पारिश्रमिक) नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के वन विभाग के तत्कालीन एसडीओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की घोषणा की।

                                 इसके पहले उन्होंने गांव वालों के साथ स्टाप डेम और गांव के प्राकृतिक नाले का निरीक्षण किया।इस बीच जंगल से महुआ बीनकर कांवर में लेकर आ रहे लखन लाल जोगी से भी मुख्यमंत्री ने मुलाकात की और उनसे हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया।चौपाल में मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के आग्रह पर विकास कार्यों के लिए दस लाख रूपए की धन राशि तत्काल मंजूर कर दी और कहा कि सरपंच और गांव के लोग मिलकर तय करेंगे कि इस राशि से कौन सा निर्माण कार्य वहां कराया जाएगा।ग्राम वासियों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने निकटवर्ती ग्राम कोटाडोल में बैंक शाखा खुलवाने का आश्वासन दिया और मुख्य सचिव विवेक ढांड को इसके लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close