मनरेगा पेमेंट मे देरी,रोजगार सहायक को हटाया

Shri Mi
1 Min Read

jp_mouryaबिलासपुर।लोक सुराज अभियान अंतर्गत गुरुवार को बिल्हा के ग्राम सेंवार में समाधान शिविर आयोजित किया गया।शिविर में ग्राम पंचायत बुंदेला, छाल, गुमा, सेंवार, भटगांव, परसदा (भ), बिटकुली (द), उमरिया, पोड़ी (ह), देवकिरारी ग्रामों में ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदनों के निराकरण की जानकारी दी गई।जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जे.पी.मौर्य ने मनरेगा के मजदूरी भुगतान में देरी की शिकायत होने पर रोजगार सहायक महेश्वरी रजक को हटाने का निर्देश दिया।वहीं 15 दिन के भीतर मजदूरी भुगतान नहीं होने पर नरेगा के परियोजना अधिकारी को भी हटाने की चेतावनी दी।सुराज अभियान में राशन कार्ड से संबंधित प्राप्त सभी आवेदनों का निराकरण 15 दिवस के भीतर पर नहीं करने पर ग्राम पंचायत सेंवार के सचिव पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने ग्राम सचिवों को निर्देशित किया कि राशन कार्ड में आधार नंबर जुड़वाने के लिए घर-घर मुनादी कराएं तथा आगामी 05 दिन के भीतर राशन कार्डों में आधार नंबर जुड़वाएं। राशन कार्ड में आधार नंबर जुड़ने पर ही राशन कार्ड से संबंधित आवेदनों का निराकरण किया जा सकेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close