शराबबंदीःआमरण अनशन से दबाव में प्रशासन..

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20170408-WA0017बिलासपुर—छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की मांग पर गांधीवादी नेता राधेश्याम शर्मा अस्पताल से छूटते ही नेहरू चौक पर धरना प्रदर्शन पर तीसरी बार बैठ गए हैं। जिला अस्पताल से निकलने के विनय कौशिल ने भी नेहरू चौक में शराबबंदी की मांग को लेकर अड़ गए हैं।

                   राज्य में पूर्ण शराबबंदी की मांग पर पूर्ण शराबबंदी मंच के गांधीवादी नेता एक अप्रैल से नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन  कर रहे हैं। धरना के तीसरे दिन मुख्यमंत्री के आने से पहले पुलिस ने राधेश्याम शर्मा और आप नेताओं को जबरदस्ती अनशन तोड़ने को कहा। बात नहीं मानने पर राधेश्याम समेत आप नेता जसबीर चावला,भानु समेत आठ लोगों को घसीटकर गाड़ी में बैठाया और तोरवा थाना में रखा। देर शाम रिहाई होने के बाद आप नेताओं के साथ राधेश्याम शर्मा दुबारा अनशन पर बैठ गये।

                 राधेश्याम शर्मा के साथ युवा नेता विनय कौशल भी अनशन में हैं। आमरण अनशन किये जाने से प्रशासन लगातार दबाव में है। पुिलस ने शनिवार को राधेश्याम को इलाज के बहाने अनशन तोड़वाने का फिर प्रयास किया। विनय कौशल के साथ राधेश्याम को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। शाम को अस्पताल से छूटते ही राधेश्याम विनय कौशल के साथ नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन पर बैठ गये।राधेश्याम को जबरदस्ती धरना प्रदर्शन से उठाने का विरोध करते हुए कांग्रेस नेताओं ने शराबबंदी की मांग का समर्थन किया था।

                  रविवार को भी अनशन पर बैठे राधेश्याम शर्मा को राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है। राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मांग पूरी नही होने तक अनशन पर रहेंगे।

close