सीवीआरयू के जोश कार्यक्रम में आएंगे मास्टर ट्रेनर डाॅ.पाटनी

Chief Editor
4 Min Read

patani
बिलासपुर। जीवन में सफलता का मंत्र देने व कैरियर चयन की दिशा बताने और जिंदगी में जोश भरने के लिए डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय  में 29 जून को मोटिवेशनल प्रोग्राम जोश आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में देश के विख्यात मोटिवेसनल और ट्रेनर डाॅ.उज्जवल पाटनी विस्वविद्यालय  में विद्यार्थियों,प्राध्यापकों और अभिभावकों को व्याख्यान देंगे। 29 जून को हजारों युवा सीवीआरयू में जोश कार्यक्रम में शामिल होंगे।
उक्त जानकारी डाॅ.सी.वी.रामन् विष्वविद्यालय के कुलसचिव शैलेश पाण्डेय ने दी। उन्होने बताया कि वर्तमान में युवाओं के सामने सबसे बड़ी चुनौती जीवन की सफलता और कैरियर चयन की है। सही समय में सही मार्गदर्शन नहीं मिलने के कारण युवाओं के जीवन में भटकाव आ जाता है। इससे उनका मनोबल भी टूट जाता है। इस बात को सामान्य तौर पर माता-पिता नहीं समझ पाते। इस बात को ध्यान में रखकर वि.वि. में प्रतिवर्ष प्रेरणादायक कार्यक्रम कराए जाते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

cvru 1

बीते साल 1 मई को विख्यात लेखक चेतन भगत वि.वि. आए थे। उन्होंने अपने जीवन के बारे में बातते हुए विद्यार्थियों को प्रेरणा दी थी और सफलता के सूत्र बताए थे। इसी क्रम में इस वर्ष भी युवाओं में जीवन के प्रति जोश भरने के लिए जोश नाम से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में देश के ख्याति प्राप्त प्रेरक वक्ता डाॅ.उज्जवल पाटनी विद्यार्थियों,प्राध्यापकों और अभिभावकों को सफलता और जीवन में आने वाली चुनौतियों से लड़ने की गुरू बताएंगें। श्री पाण्डेय ने बताया कि इसके अलावा इंम्पाटेंस आॅफ विजन, इंम्पाटेंस आॅफ वेल्यू एंड कैरेक्टर, इंम्पाटेंस आॅफ सेल्फ बिलिव एंड फाईटिंग स्प्रीट और इंम्पाटेंस आॅफ थिकिंग आउट आॅफ द बाक्स विशय पर अनुभव बताएंगे। इसके साथ वे इंम्पाटेंस आॅफ लर्निंग,अपग्रेटिंग एंड चैलेंजिंग द स्टेटस के बारे में व्याख्यान देंगे।

s pande cvru

हर वर्ग में उर्जा भरने का क्षमता हैं डाॅ.पाटनी में-कुलसचिव
श्री पाण्डेय ने कहा कि मुझे यह बताने में हर्ष हो रहा है कि 29 जून को यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें हमारे बीच डाॅ. पाटनी होंगे। जिनमें नाम अनेक रिकार्ड हैं। श्री पाण्डेय ने बताया अब तक श्री पाटनी के नाम में 3 वल्र्ड रिकार्ड है। उनकी प्रेरणदायक व्याख्यान की 12 भाषाओं में 6 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी है, जिससे पढ़कर देश के कोने-कोने के युवा प्ररेणा ले रहे हैं। इतनी ही नहीं श्री पाटनी 28 देशों में व्याख्यान दे चुके हैं औऱ इन देशों में उनके फालोअर्स हैं। डाॅ.पाटनी की प्रेरणा से देश के युवाओं को नई दिशा मिल रही है, वे हर वर्ग उम्र के लोगों में उर्जा भरने का माद्दा रखते हैं।

श्री पाण्डेय ने बताया कि युवाओं को उम्र के इसी पड़ाव में यानी कि जीवन में प्राइम टाइम में ही प्रेरणा और दिशा की जरूरत होती है। यदि इसी समय में ही उनमें उत्साह भरकर सफलता की ओर आगे बढ़ाए तो जीवन का सफल होना तय है। श्री पाण्डेय ने बताया कि कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार कर ली गई और तैयारी अंतिम चरण में है। डाॅ.पाटनी का दो घंटे की मोटिवेशनल स्पीच का सेशन है। जिसमें वे विषय पर जानकारी देते हुए अपने अनुभव व उदाहरण देंगे।

close