शराब के लिए जछकां ने की ब्रांड एम्बेसडर की मांग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

2(13)बिलासपुर—जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेताओं ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम पत्र दिया। जनता कांग्रेसियों ने शराब नीति को जन जन तक पहुंचाने के लिए  सरकार से ब्राण्ड एंबेसडर नियुक्त करने की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम पत्र देने से पहले जनता कांग्रेस नेताओं ने सरकार की शराब नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शहजादी कुरैशी, विक्रांत तिवारी, शॉजी मैथ्यू, समीर अहमद , माग्रेट बेंजामिन, आशा साहू , डिकेश डहरिया, विशंभर गुलहरे समेत कार्यकर्ताों ने कहा कि प्रदेश सरकार की शराब नीति को दूर दूर तक पहुंचाने के लिए ब्रांड अम्बेसडर का होना बहुत जरूरी है।

                                  पार्षद शहजादी कुरैशी ने बताया कि राज्य सरकार केन्द्र और प्रदेश की महत्वाकांक्षी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने ब्रांड अम्बसेडर नियुक्त करती है। ऐसा करने से योजनाओं का लाभ आम आदमी को आसानी से मिलता है। इसलिए प्रदेश मुखियों को योजना को सफल बनाने ब्रांड अम्बेसडर नियुक्त करने की जनता कांग्रेस पार्टी मांग करती है। शहजादी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने जनता की आवाज को दबाकर शराब नीति बनायी है। जबकि प्रदेश के कोने कोने में शराब बिक्री के विरोध में आवाज उठ रही है। बावजूद इसके सरकार ने पुलिस बल का सहारा लेकर…जनप्रतिनिधियों की आवाज को दबाया है। तानाशाही तरीके से जनता को जबरदस्ती शराब पिलाने का फैसला किया है।

                              समीर अहमद ने बताया कि दुकान चलाने के लिए भाजपा सरकार ने मानवीय संवेदनाओं और परंपराओं को ताक पर रख दिया है। बगैर वित्तीय वर्ष 2017-18 में नई शराब नीति बनाई गयी है। स्कूल , महाविद्यालयों और अन्य सामाजिक और धार्मिक स्थानों के आस पास विरोध के बावजूद तानाशाही तरीके से शराब दुकान खोल दिया गया। ऐसा कर सरकार ने लोगों की आस्था और विश्वास को चोट पहुंचाया है। समझा जा सकता है कि शराब की बिक्री किसानों के बोनस,समर्थन मूल्य और कुपोषण से कही ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसलिए हमने गुजारिश की है कि शराब नीति को जन जन तक पहुंचाने के लिए सरकार ब्राण्ड एंबेसडर नियुक्त करे।

close