मायावती के आरोप में दम..ईवीएम की जांच जरूरी..रिज़वी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

rijaviरायपुर—जोगी कांग्रेस के मीडिया प्रमुख ईकबाल अहमद रिजवी ने कहा है कि ईवीएम चुनाव प्रणाली पर लग रहे आरोपों को आयोग को गंभीरता से लेना चाहिए। निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावों को दागदार सिद्ध करने वाले आरोपों की सत्यता पर आयोग गंभीरता से मनन करेे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

           रिजवी ने बताया कि मध्यप्रदेश भिण्ड जिले के अटेर विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचन आयोग की ईवीएम में भारी गड़बड़ी सामने आयी है। माकड्रील ट्रायल के दौरान कोई भी बटन दबाने पर भाजपा के कमल की पर्ची निकलना गंभीर मसला है। माकड्रिल के दौरान ईवीएम उत्तरप्रदेश चुनाव खत्म होने के बाद कानपुर से लाई गई है। उत्तर प्रदेश चुनाव में बहुजन सुप्रीमों मायावती के ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप की सत्यता को जाहिर करता है।

          रिजवी ने भारत निर्वाचन आयोग का ध्यान आकर्षित करते हुये कहा कि ईवीएम पद्धति पर सभी राजनैतिक दलों के आरोपों की तह तक जाने की जरूरत है। भारत निर्वाचन आयोग तस्दीक और तसल्ली के लिये अमेरिका, जापान, नीदरलैण्ड, इंग्लैण्ड, फ्रांस और जर्मनी के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की जानकारी प्राप्त कर समीक्षा करे। वापस बैलेट प्रक्रिया से चुनाव पर लौटने से पहले सभी देशों के निर्णय में पेश किये गए प्रमाओं का अवलोकन करें। यह सुनिश्चित करें कि उपरोक्त देशों ने ईवीएम को क्यों नकार दिया।

                 रिजवी ने कहा कि जब ईवीएम शक के दायरे में आ ही गई है तो इस  पद्धति को छोड़ देना ही राष्ट्र हित में होगा।

Share This Article
close