कनकुनी जमीन घोटाला याचिकाकर्ता के मौत की होगी जांच

Shri Mi
2 Min Read

nandkumar_1♦राष्ट्रीय अजजा आयोग ने लिया संज्ञान
♦छत्तीसगढ़ के चीफ़ सेक्रेटरी और डीजीपी को नोटिस जारी
नईदिल्ली।केंद्रीय जनजाति आयोग ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के कनकुनी जमीन घोटाले के याचिकाकर्ता जय लाल राठिया की मौत की जांच के लिए अपनी टीम रायगढ़ रवाना कर दी है।जनजाति आयोग ने जय लाल राठिया की संदेहास्‍पद स्‍थितियों में मृत्‍यु से संबंधित समाचारों का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए छत्‍तीसगढ के मुख्‍य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है।आयोग ने उक्‍त मामले में जय लाल राठिया की अचानक मौत को गंभीर मानते हुए छत्‍तीसगढ के मुख्‍य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया है कि वे पूरे मामले की निष्‍पक्ष जांच करावें एवं उपलब्‍ध साक्ष्‍यों की फारंसिक जांच भी कराकर आयोग को तत्‍काल रिपोर्ट प्रस्‍तुत करें।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                        इससे पहले आयोग के अध्‍यक्ष नंद कुमार साय के निर्देश पर आयोग ने रायगढ के जिला कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक को आदेश दिया था कि जय लाल राठिया की मृत्‍यु की निष्‍पक्ष जांच करायी जाए और जांच पूरी होने तक मृतक की अस्थियां एवं राख सुरक्षित रखी जाए।

                         मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रायगढ जिले के खरसिया क्षेत्र में 300 एकड कुनकुनी जमीन घोटाले को प्रकाश में लाने वाले जयलाल रा‍ठिया की 17 मार्च को अचानक मौत हो गई थी।समाचारों में कहा गया है कि मृतक आदिवासी किसान नेता ने भू माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था और उनकी लाश का बिना पोस्‍टमार्टम के अंतिम संस्‍कार कर दिया गया, जो संदेह पैदा कर रहा है। इस पूरे प्रकरण पर आयोग ने तत्‍काल संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक से तथ्‍यात्‍मक रिपोर्ट भी तलब की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close