दरबार से खाली हाथ लौटे एससी के छात्र

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

COLLECTORATEबिलासपुर— स्कालशिप नहीं मिलने की शिकायत करने पहुंचे अनुसूचित वर्ग के छात्रों को जनदर्शन से आश्वासन भी नहीं मिला। मायूस नाराज छात्रों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा है। जनदर्शन में उपस्थित अधिकारियों ने स्कालरशिप की गुहार लगाने पहुंचे छात्रों से कहा कि छात्रवृत्ति देना हमारा काम नहीं है। तुम लोग यहां आकर बेकार भीड़ मत बढ़ाया करो।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                जेके इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाजी, एलसीआईटी, चौकसे इंजीनियरिंग महाविद्यालय समेत सीएमडी, डीपी विप्र और अन्य महाविद्यालयों के छात्रों की शिकायत को जनदर्शन में अनसुना कर दिया गया। जिला प्रशासन ने छात्रों को दो टूक जबाव दिया कि छात्रवृत्ति बांटना हमारा काम नहीं है। स्कालरशिप की जानकारी अपने संस्थान प्रमुख से करें।

                        देवेन्द्र दिवाकर, प्रमोद टंडन, नीलकमल खांडे समेत अन्य छात्रों ने बताया कि महाविद्यालय से शैक्षणिक सत्र 2015-16 की छात्रवत्ति अभी तक नहीं मिली है। सभी लोग गरीब परिवार से आते हैं…छात्रवृति नहीं मिलने से काॅलेज और परीक्षा फीस जमा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

                     फीस जमा नहीं होने से कुछ छात्रों को क्लास टेस्ट में नही बैठने दिया गया। समय पर फीस नहीं जमा हुआ तो सालाना परीक्षा में भी शामिल नहीं होने दिया जाएगा। छात्रों ने अधिकारियों को बताया कि अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। जबकि अन्य वर्गों के छात्रों को समय पर स्कालरशिप दे दिया जाता है।

                   छात्रों ने पत्रकारों को बताया कि इसके पहले भी जिला प्रशासन और रायपुर में स्कालरशिप नहीं मिलने शिकायत कर चुके हैं। लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नही हुई है। अप्रैल में परीक्षा शुरू हो जाएगी। समय पर फीस नहीं जमा किया गया तो परीक्षा में शामिल नही होने दिया जाएगा। आज जनदर्शन में शिकायत को नजरअंदाज करते हुए अधिकारियों ने दो टूक कहा कि छात्रवृत्ति देना हमारा काम नहीं है। जनदर्शन का समय मत बरबाद करो।

             छात्रों ने बताया कि 25 मार्च तक कार्रवाई नही होती हैै तो वे लोग कलेक्टेट कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे।

Share This Article
close