शराबबंदी के समर्थन में गुलाबी टोली का विधानसभा घेराव

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Poster-VS Gherav-Launchबिलासपुर—शराबबंदी लागू करने की मांग को लेकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जोगी की महिला सेना विधानसभा का घेराव करेंगी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की राष्ट्रीय सचिव और महिला सशक्तिकरण विभाग की प्रमुख वाणी राव ने रायपुर में पत्रकारोंं कहा कि घर बचायेंगे…विधानसभा जायेंगे…।अभियान के तहत प्रदेश की सभी महिलाएं अपना घर बचाने विधानसभा का घेराव करेंगी।

                                   रायपुर में पत्रवार्तों में वाणी राव ने महिलाओं के साथ आठ मार्च को विधानसभा घेराव का एलान किया है। वाणी राव ने पत्रकारों को बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विधानसभा घेराव कर सरकार से शराबबंदी की मांग महिलाएं करेंगी। श्रीमती राव ने कहा कि सरकार को तय करना है कि उसे चार हज़ार करोड़ रुपये चाहिए या फिर ढाई करोड़ लोगों की दुआएं। सरकार यदि छत्तीसगढ़ की महिलाओं की हितैषी है तो महिला दिवस के दिन इधर.उधर के कार्यक्रम और बेतुकी घोषणा न करते हुए शराबबंदी लागू करने का आदेश निकाले।

                    पत्रवार्ता में मौजूद युवा जकांछ ;जे  के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने बताया कि शराबबंदी पर प्रदेश के सभी 90 जनप्रतिनिधियों का समर्थन जुटाने युवाओं के साथ महिलाओं की गुलाबी टोली विधायकों के घर जायेगी। बिना किसी नारेबाजी, विरोध या हंगामे के पूर्ण शांति बनाकर एक फरियादी की तरह विधायकों के घर जायेंगे। परिवार के सदस्यों से मिलकर शराबबंदी पर समर्थन मांगेंगे। तिवारी ने कहा कि जनप्रतिनिधि का कर्तव्य बनता है कि वो अपने क्षेत्र के हित और जनहित में शराबबंदी का समर्थन करे।तिवारी ने सभी 90 विधायकों के फ़ोन नंबर की सूचि जारी करते हुए लोगों से अपील की कि वो शराबबंदी लागू करने अपने क्षेत्र के विधायक को एसएमएस करें और फ़ोन करें।

                         वाणी राव ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से प्रदेश का शराबीकरण हुआ है। आम लोगों विशेषकर महिलाओं का जीना दूभर हो गया है। शराब की अवैध बिक्री और कोचियों की मनमानी से महिलाओं का जीना हराम हो गया है। शराबबंदी का निर्णय फायदे नुकसान से ऊपर उठकर सामजिक मुद्दा है। संवेदनशील और भावुक होकर विचार करने की आवश्यकता है।

श्रीमती राव ने कहा कि महिलाओं का विधानसभा घेराव पूरी तरह शांतिपूर्ण होगा। घेराव संवैधानिक दायरे में किया जाएगा सरकार दुष्प्रचार करने और आंदोलन को रोकने की नियत से कोई भी अनैतिकए अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक हथकंडे न अपनाए।

close