नान इंटरलांकिंग से एक सप्ताह प्रभावित होंगी गाड़ियां

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर—-सलकारोड-बेलगहना और बेलगहना-टेंगनमाडा के बीच रेल लाईन दोहरीकरण का कार्य के कारण सलकारोड-अनुनपूर खण्ड में 14 से 21 फरवरी तक नान इंटर लॉकिंग के लिए ब्लाॅक लिया जायेगा।  जिसके चलते  कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन भी प्रभावित होगा। इस बीच भोपाल-बिलासपुर एक्स, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस,पेंड्रारोड-बिलासपुर मेमू, बिलासपुर-पेंड्रारोड मेमू, भोपाल-चिरमिरी, चिरमिरी-भोपाल स्लीपर कोच,बिलासपुर-रीवा पेसैंजर,रीवा-बिलासपुर पेसैंजर,14 से 21 फरवरी के बीच रद्द रहेंगी।
                     इसी तरह बिलासपुर-इन्दौर एक्सप्रेस,इन्दौर-बिलासपुर एक्सप्रेस,बिलासपुर-कटनी मेमू, कटनी-बिलासपुर मेमू,16, 21 और 22 फरवरी को नहीं चलेंगी। पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस,हरिद्वार-पुरी उत्कल एक्सप्रेस,15 और 20 फरवरी को रद्द रहेंगी। दुर्ग-निजामुदीन सम्पर्क क्रांति 16 फरवरी, निजामुदीन-दुर्ग सम्पर्क क्रांति 17 फरवरी,दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस 21 फरवरी, जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस23 फरवरी, दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस 14 और 19 फरवरी,  कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस 15 और 20 फरवरी को रद्द रहेगी।
                      दुर्ग-जयपुर एक्सप्रेस 19 फरवरी,जयपुर-दुर्ग एक्सप्रेस 20 फरवरी, लखनऊ-रायपुर गरीबरथ 20 फरवरी, रायपुर-लखनऊ गरीबरथ 21 फरवरी,को नहीं चलेगी। भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस में भोपाल-चिरमिरी तक जोडी जाने वाली स्लीपर  कोच की सेवा भोपाल से  14 से 21 फरवरी,तक जोडी नही जायेगी। इसी प्रकार बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस में भी चिरमिरी-भोपाल तक जोडी जाने वाली स्लीप कोच की सेवा चिरमिरी से 15 से 22 फरवरी तक नहीं जुडेगी।
रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 15 और 20 फरवरी,बरौनी से रवाना होने वाली बरौनी-गोन्दिया एक्सप्रेस, 16 और 21 फरवरी को शहडोल में ही रदद कर दिया जाएगा। शहडोल से ही 17 और 22 फरवरी को  गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस बनाकर बरौनी के लिए रवाना किया जाएगा। 14 और 21 फरवरी को चिरमिरी से रवाना होने वाली चिरमिरी-बिलासपुर पेसैंजर को  अनूपपुर में रदद कर, बिलासपुर-चिरमिरी पेसैंजर बनाकर चिरमिरी के लिए रवाना किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *