ईस्ट जोन क्रिकेटःउत्कल ने रोका बीयू का विजय रथ

BHASKAR MISHRA

IMG-20170106-WA0000मिदनापुर/बिलासपुर—ईस्ट जोन क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे मैच में बिलासपुर विश्वविद्यालय को उत्कल यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर ने चार विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया है। साथ ही बिलासपुर विश्वविद्यालय को घर वापसी का रास्ता भी दिखाया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                 झारग्राम मिदनापुर बंगाल में खेले जा रहे ईस्ट जोन क्रिक्रेट टूर्नामेंट में बिलासपुर विश्वविद्यालय का सफर चौथे राउन्ड में खत्म हो गया है। उत्कल यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर ने बीयू से चार विकेट से हरा दिया है। बिलासपुर विश्वविद्यालय कप्तान दीपक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान का फैसला बीयू टीम पर भारी पड़ा। बिलासपुर विश्वविद्यालय की टीम 35 ओवर में 144 रन बनाकर आल आउट हो गयी। जगपाल सिंह ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। अमित कवर ने 32 और कप्तान दीपक अग्रवाल ने 24 रनों का योगदान दिया। उप कप्तान सेवियों का बल्ला कुछ खास नहीं चला। पूरी टीम 144 रन बनाकर पैवेलियन लौट गयी।

                                                                                  लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्कल यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर की शुरुआत धुंआधार थी। ओपनर बल्लेबाजों ने जमकर चौके- छक्के बरसाए। बीयू के मुख्य गेंदबाज सेवियो डिसूजा, अंकित यादव और दीपक अग्रवाल ने दो दो विकेट लिए। कसी गेंदवाजी के बाद भी गेंदवाजों ने छोटे स्कोर को नहीं बचा पाया। लेकिन मैच को रोमांचक मोड़ तक जरूर पहुंचाया। उत्कल यूनिवर्सिटी ने 33 ओव्हर में 6 विकेट खोकर चार विकेट से जीत हासिल कर बिलासपुर यूनिवर्सिटी को घर का रास्ता दिखाया।

                  कप्तान दीपक अग्रवाल ने बताया कि टीम ने हार की मुख्य वजह खिला़डियों में अनुभव की कमी को बताया। उन्होने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ी पहली बार किसी बड़ी प्रतियोगिता में शामिल हुए हैं। ज्यादा अनुभव नहीं होने से बल्लेबाज उत्कल टीम के सामने दबाव में आ गए। बावजूद इसके खिलाड़ियों ने पहले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। चौथे राउन्ड में प्रवेश कर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। दीपक ने बताया कि यूनिवर्सिटी क्रिकेट टीम को आने वाले वर्षों में ईस्ट जोन क्रिकेट टूर्नामेंट के अनुभवों का जरूर फायदा मिलेगा।

                                कोच शेख शाहिद और मैनेजर मुकेश गोयल ने बताया की टीम में दो खिलाड़ियों की कमी के कारण बीयू को उत्कल यूनिवर्सिटी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बीयू टीम में 16 खिलाड़ियों की जगह केवल 14 खिलाड़ी ही मिदनापुर आए। हमारे पास विकल्प नहीं था। 11 खिलाड़ियों का चुनाव हर बार 14  में ही करना था। हमें लगता है हार की मुख्य वजह भी यही है।

close