निजी कालेंजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की मांग

BHASKAR MISHRA

COLLECTORATEबिलासपुरः छत्तीसगढ़ छात्र संगठन ने विकास और भवन के नाम पर प्राइवेट परीक्षार्थियों से अवैध वसूली का विरोध किया है। छात्र संगठन ने कलेक्टर से लिखित शिकायत कर बताया कि शासकीय कालेजों केे जनभागीदारी समितियां और नीजि महाविद्यालय स्वाध्यायी छात्रों से नियम के खिलाफ अतिरिक्त शुल्क लिया जा रहा है। छात्रों ने जिला प्रशासन से अतिरिक्त शुल्क लेने वाले महाविद्यालयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            छत्तीसगढ़ छात्र संगठन के पदाधिकारी टिकेश प्रताप सिंह जीतू ठाकुर अमन डहरिया ने छात्रों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर महाविद्यालयों के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट विरेन्द्र लकडा को अतिरिक्त फीस लिए जाने वाले महाविद्यालयों की शिकायत की।

          छत्तीसगढ़ छात्र संगठन के पदाधिकारियों  ने सिटी मजिस्ट्रेट को बताया कि शासकीय महाविद्यालय प्रायवेट परीक्षार्थियों से जनभागीदारी समिति के नाम पर नीजि महाविद्यालय भवन और विकास के नाम पर अतिरिक्त शुल्क ले रहे हैं। जबकि बिलासपुर विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों को अतिरिक्त शुल्क नही लेने का निर्देश दिया है। बावजूद इसके कॉलेज प्रबंधन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

                      छात्र संगठन के नेताओं ने बताया कि विरोध के बाद कुछ कालेजों ने काउंटर बंद  कर दिया है। जिसके चलते परीक्षार्थी फार्म जमा नही कर पा रहे हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।

                                 छत्तीसगढ़ छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष टिकेश प्रताप सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रबंधन से फार्म जमा कराने की तारीख बढ़ाने की मांग करेंगे। अतिरिक्त शुल्क लेने वाले महाविद्यालयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज भी करवाएंगे।

close