सहकारी समितियों में लगेंगी माइक्रो ए.टी.एम

Shri Mi
2 Min Read

micro_atm♦किसानो को अब नहीं जाना पड़ेगा बैंक
♦दूसरे खातो मे पैसे कर सकेंगे ट्रान्सफर
रायपुर।राज्य की सभी सहकारी समितियों में किसानों को सुरक्षित एवं सुलभ लेन-देन की सुविधा देने के लिए माइक्रो ए.टी.एम. मशीनें लगाई जा रही है। छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपैक्स) के मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश की सभी 1333 सहकारी समितियों को ऑन लाईन करने की योजना है। इस संबंध में सभी सहकारी समितियों से प्रस्ताव मंगाए गए हैं। ऑन लाईन सुविधा मिल जाने पर किसानों को बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी तरह से राज्य के दस लाख किसानों को इस मार्च तक किसान क्रेडिट कार्डों को रूपे कार्ड में बदलकर दिये जायेंगे।जिससे किसान पैसे जमा और निकाल सकेंगे। रूपे कार्ड के द्वारा अन्य खातों में राराज्य की सभी सहकारी समितियों में किसानों को सुरक्षित एवं सुलभ लेन-देन की सुविधा देने के लिए माइक्रो ए.टी.एम. मशीनें लगाई जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                                        छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपैक्स) के मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश की सभी 1333 सहकारी समितियों को ऑन लाईन करने की योजना है। इस संबंध में सभी सहकारी समितियों से प्रस्ताव मंगाए गए हैं। ऑन लाईन सुविधा मिल जाने पर किसानों को बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी तरह से राज्य के दस लाख किसानों को इस वर्ष मार्च तक किसान क्रेडिट कार्डों को रूपे कार्ड में बदलकर दिये जायेंगे। रूपे कार्ड के जरिये दूसरे खातों में पैसे ट्रांसफर भी किए जा सकेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close