विधायक आदर्श ग्राम में नशे का अवैध कारोबार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG20170105140444बिलासपुर—बिल्हा विधायक आदर्श ग्राम धौराभाठा के ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर  शराब,गांजा,भांग की अवैध बिक्री करने वालों के खिलाफ मांग की है। भारी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि इसके पहले भी शिकायत की गयी थी। लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते आरोपियों के हौसले बुलंद है। अब तो खुलेआम शराब और भांग बेचा जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                   सरपंच की अगुवाई में पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि अब तो सट्टा पट्टी भी काटा जा रहा है। पुलिस का आरोपियों को संरक्षण है। यही कारण है कि आरोपियों का मन बढ़ गया है। विरोध करने पर धमकी देते हैं कि जो करना है कर लो…क्योंकि पुलिस हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। सरपंच ने सिटी मजिस्ट्रेट को बताया कि नन्दूराम धृतलहरे,गोविन्दा दिवाकर,नकुल दिवाकर और हेमचन्द टण्डन खुलेआम दिनभर शराब बेचते हैं। हम लोगों ने कई बार पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

                                       ग्रामीण ने बताया कि बरनू राम साहू और जानकी दिवाकर गांजा बेचते हैं। प्रेम दिवाकर,गोकुल दिवाकर,परदेशी कुर्रे,सन्तू टण्डन और दीपक कुर्रे पुलिस के नाक के नीचे सट्टा पट्टी काटते हैं।  बावजूद इसके कार्रवाई नहीं होती है।

                                                   हथों में तख्ती लेकर नशे के अवैध कारोबार करने वाले ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग शांति चाहते हैं। धौराभाठा को विधायक ने आदर्श ग्राम बनाने का एलान किया है। लेकिन यहां इसके उलट काम काम काज होता है। नशे के सौदागरों ने गांव की सुख शांति को छीन लिया है। शराबी,गंजेड़ी और भंगेड़ियों ने बहन बेटियों का जीना हराम कर दिया है। गांव के छोटे छोटे बच्चों को सट्टा का रोग लग गया है। दरअसल धौराभाठा केवल नाम के लिए आदर्श ग्राम है। विधायक को भी हमारी परेशानियों से मतलब नहीं है।

close