रैली निकालकर सतनाम समाज ने जताई खुशी

IMG20161218114056बिलासपुर— सतनामी समाज ने महंतबाड़ा से बाबा गुरू घासीदास की पूजा आराधना के बाद शहर के प्रमुख मार्गों से रैली निकाली। रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए जरहाभाठा स्थित आदिवासी बालक छात्रावास पहुंची। छात्रावास में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर खुशियों को जाहिर किया।

                                  बाबा गुरूघासीदास की जयंती पर सतनामी समाज ने रैली निकालकर अपनी खुशियों का इजहार किया। मंहत बाड़ा में स्थित बाबा गुरूघासीदास मंदिर में पूजा अर्चना के बाद लोगों ने एक दूसरे को जन्मदिन की बधाई दी। धर्मगुरू के निर्देश पर सतनामी समाज के लोगों ने रैली निकालकर बाबा के शांति संदेश को शहरवासियों तक पहुंचाया।

                                           रैली में शामिल युवक और युवतियों ने डीजे के धुन पर नाच गान करते हुए खुशियां जाहिर की। रैली में शामिल सभी लोगों ने हाथ में सफेद झंडा लेकर शांति और सद्भाव संदेश दिया। रैली के मुख्य मार्ग में पहुंचते ही रायपुर- बिलासपुर बिलासपुर रोड की यातायात व्यवस्था कुछ देर के लिए प्रभावित हुई। यातायात को नियंत्रित करने पुलिस को जमकर पसीना बहाना पड़ा। रैली भारतीयनगर चौक, तालापारा, पुराना बसस्टैण्ड से होते हुए दोपहर बाद जरहाभाठा स्थित आदिवासी बालक छात्रावास पहुंची। यहां पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोगों ने हिस्सा लिया।

                                               इस दौरान समाज के लोगों ने रैली का जगह जगह आतिशी स्वागत किया। रैली में शामिल लोगों के बीच पुरी और खीर का का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *