बार एसोसिएशन ने किया नए संगठन का विरोध…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

high_court_visualबिलासपुर—हाईकोर्ट अधिवक्ताओं के बीच दरार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रैक्टशनर्स लायर्स एसोसिएशन मान्यता के खिलाफ आज हाईकोर्ट परिसर में धरना दिया। बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने बताया कि कुछ लोग संगठन में फूट डालना चाहते हैं। लेकिन हम उनके मंसूंबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                हाईकोर्ट बार एसोसिएशन पदाधिकारी और सदस्यों ने बताया कि हाईकोर्ट के कुछ न्यायिक अधिकारियों ने प्रैक्टिशनर्स लायर्स एसोसिएशन को नए संघ के रूप में मान्यता दी है। अलग से ब्लाक भी अलाट कर दिया गया है। इससे जाहिर होता है कि वकीलों को तोड़ने की साजिश की जा रही है। हम इसका विरोध करते हैं।

               हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सचि व अब्दुल बहाव ने बताया कि नए एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को नोटिस दी है। उनसे जवाब मांगा गया है। वकीलों की एकता को तोड़ने में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

                          प्रैक्टिशनर्स संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि किसी एकता को तोड़ने या साजिश रचने के लिए संघ को नहीं बनाया है। संघ गठन के पीछे की मुख्य वजह आकादमिक गतिविधियों को सक्रिय बनाना है। उसके अलावा अन्य न्यायिक गतिविधियों में लोगों को सक्रियता के साथ जोडना है। हम लोगों को बार एसोसिएशन से किसी प्रकार की नोटिस नहीं मिली है।

                            बहरहाल दोनों पक्षोंं में विवाद सुलझने की वजाय बढ़ती जा रही । दोनो पक्ष अपने आपको राइट बता रहे हैं। ऐसी सूरत में मामला कुछ दिनों तक चले तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। फिलहाल विवाद थमेगा कहां… बताना मुश्किल ही है। …

Share This Article
close