मुंगेली में सभी विभाग अब 118 कमरों के कम्पोजिट बिल्डिंग में

Chief Editor
3 Min Read

mungeli cbमुंगेली।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को  जिला मुख्यालय मुंगेली से लगे हुए ग्राम करही में 22 करोड़ 37 लाख रूप्ए की लागत से चार एकड़ के रकबे में निर्मित कलेक्टोरेट (संयुक्त जिला कार्यालय भवन) और परिसर का लोकार्पण किया। इस भवन में 118 कमरें हैं। मुख्यमंत्री नेे कलेक्टोरेट में डिजिटल रिकार्ड रूम का भी उदघाटन किया। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि मुंगेली में कलेक्टोरेट और संयुक्त जिला कार्यालय भवन का निर्माण पूर्ण होने पर जिले की सात लाख की जनसंख्या को इसका लाभ मिलेगा। कलेक्टर कार्यालय और न्यायालय सहित सभी प्रमुख विभागों के जिला स्तरीय कार्यालय एक ही छत के नीचे संचालित होंगे, इससे जिले के लोगों को वक्त जरूरत पर अपने काम के लिए अलग-अलग विभागों के जिला स्तरीय दफ्तरों से सम्पर्क करने में आसानी होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                            मुख्यमंत्री ने भवन के लोकार्पण पर सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी। डॉ. सिंह ने उम्मीद जताई कि  अधिकारियों और कर्मचारियों से नये जिले के लिए निर्मित नये भवन में और नये वातावरण में उत्साह के साथ जनता की सेवा करेंगे।इन सभी नवगठित जिलों के मुख्यालयों में आम जनता की सुविधा के लिए जिला स्तरीय सरकारी भवनों का निर्माण भी तेजी से चल रहा है। इस भवन के प्रथम तल पर कलेक्टर कार्यालय और न्यायालय कक्ष, अपर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टरों सहित कलेक्टोरेट की भू-अभिलेख शाखा और अन्य शाखाओं के दफ्तर संचालित होंगे। अन्य विभागों के जिला स्तरीय कार्यालय भी इस भवन में एक ही छत के नीचे लगाए जाएंगे। प्रथम तल पर जिला कोषालय भी होगा।

                                                       साथ ही समाज कल्याण विभाग का भी कार्यालय होगा। दूसरे तल पर महिला और बाल विकास विभाग, श्रम विभाग, छत्तीसगढ़ ग्रामीण विकास अभिकरण, खेल और युवा कल्याण विभाग, उद्योग विभाग, खा़द्य और नागरिक आपूर्ति विभाग, स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास विभाग, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकीय विभाग और आबकारी विभाग सहित अन्य विभागों के दफ्तर होंगे। राजीव गांधी शिक्षा मिशन, जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति, जिला निर्वाचन कार्यालय, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) आदि के कार्यालयों के लिए भी द्वितीय तल पर कमरें आवंटित किए गए हैं।

 

close