सेंट्रल स्कूल की क्लास अब होंगी स्मार्ट

Shri Mi
1 Min Read

IMG_20161210_170852_734रायपुर।कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने शुक्रवार को केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-2 पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर की व्ही.एम.सी. बैठक में शिक्षकोें को आवश्यक निर्देश दिए।कलेक्टर ने पिछले तीन सालों के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम का परीक्षण कर उसमें और प्रगति करने के निर्देश दिए। इसी तरह शिक्षकों को विद्यार्थियों के अध्ययन में आवश्यक विषयों के अतिरिक्त सामान्य ज्ञान से संबंधित पुस्तकों को लाइब्रेरी में उपलब्ध कराने की बात कही।कलेक्टर ने कहा कि पिछले सालो में केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश हेतु प्राप्त आवेदनों की संख्या को ध्यान में रखते हुए विद्यालय की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए। विद्यालय में अधिक से अधिक छात्रों को प्रवेश दिया जाए ताकि उन्हें बेहतर शिक्षा उपलब्ध हो सके।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                       केन्द्रीय विद्यालय के कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक सभी कक्षाओं को स्मार्ट क्लास के रूप में परिवर्तित करने के निर्देश उन्होंने दिए। इसी तरह विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के पालकों को स्कूल की शैक्षणिक तथा अन्य गतिविधियों के बारे में मोबाइल से जानकारी प्रदान करने को कहा।विद्यालय में आवश्यक अधोसंरचना निर्माण करने के साथ-साथ इंटरनेट की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close