जोगी का सरकार को अल्टीमेटम–कहा…दोनों दल अवसर वादी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20161126-WA0032IMG20161126150059 रायपुर—संविधान दिवस पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सर्व वर्ग हिताय सर्वधर्म सुखाय महासम्मलेन में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मरवाही विधायक अमित जोगी ने सरकार को दो महीनों का अल्टीमेटम दिया है। जोगी ने कहा कि  सरकार 26 जनवरी तक भारतीय संविधान के जनक डॉ बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की मूर्ति विधानसभा में लगाए। अन्यथा 14 अप्रैल को बाबा  जन्मदिवस के दिन लाखों की संख्या में लोग विधानसभा जाकर खुद बाबा साहेब की मूर्ति की स्थापना करेंगे। अमित जोगी ने सरकार से पूछा कि जब 9 करोड़ खर्च कर विधानसभा में डॉ श्यामा प्रसाद मुख़र्जी जैसे सम्मानीय लोगों की मूर्ती लगाई जा सकती है जिन्हें छत्तीसगढ़ का एक आदमी भी नहीं जानता तो छत्तीसगढ़ के जनप्रिय बाबा साहेब की मूर्ति क्यों नहीं लगाया गया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                     जोगी ने सरकार को गरीब असहाय मजदूर दलित और आदिवासी विरोधी बताया। अमित जोगी ने कहा कि जिस तरह भारत की संसद में बाबा साहेब की मूर्ति है उसी तर्ज पर बाबा साहेब की मूर्ती छत्तीसगढ़ विधानसभा के अंदर लगाये सरकार । जोगी ने सरकार के मुखिया और मंत्रियों को मूर्ती की संज्ञा देते हुए कहा कि मोदी जी के दौरे के समय किसी ने गरीब किसानों और मजदूरों का मुंह तक नहीं खोला। सभी लोग मूर्ती बनकर खड़े थे। अगर मुख्यमंत्री और मंत्रीगण स्वयं की भी मूर्तियां विधानसभा में लगाना चाहे तो भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी।  लेकिन बाबा साहेब की मूर्ती अनिवार्यरूप से लगायी जाए।

जोगी ने कहा कि उन्होंने जब बाबा साहेब की मूर्ति लगाने की मांग विधानसभा में सदन के अध्यक्षए सदन के नेता और नेता प्रतिपक्ष के समक्ष सदन में उठाई तो उनकी मांग को विधानसभा की कार्यवाही से ही विलोपित करा दिया गया। दोनों दल के एक भी सदस्य ने उनकी मांग का समर्थन नहीं किया।  दोनों राष्ट्रीय दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश के अंदर लाखों मूर्तियां लगाई । एक ने परिवार के सदस्यों की मूर्तियां तो दूसरे अनजानों की प्रतिमाएं लगाकर उनको महान बता दिया। दोनों दलों ने भारत की जनता के सबसे बड़े और सच्चे हितैषी बाबा साहेब को भुलाने का षड़यंत्र रचा है।

close