किसान व्यवसायिक फसलों पर करें फोकस..बृजमोहन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

indra gandhi krishi vishwa vidyal ke karkarm me shamil huey krishi mantri briz mohan agrwal  (5)बिलासपुर—-ठाकुर छेदीलाल बैरिस्टर कृषि महाविद्यालय एवं कृषि अनुसंसाधन केन्द्र कोनी में  जिला स्तरीय वृह्द किसान मेला एवं कृषि प्रर्दशनी का  शुभारंभ कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम में नव निर्वाचित छात्रसंघ के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। मंत्री ने पुस्तिका का विमोचन भी  गया। कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक विशेष रूप से मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बिलासपुर में पशुचिकित्सा महाविद्यालय का शुभारंभ किया गया। क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। कृषि के साथ पशुपालन आसानी से किया जा सकता है। रोजगार के अवसर सुलभ होंगे। क्षेत्र के किसान, पशु, मुर्गी, मछली पालन एवं अन्य व्यवसायिक फसलों पर ध्यान दें। अतिरिक्त आमदनी होगी। उन्होंने फल, फुल खेती को भी बढ़ावा देने विशेष जोर दिया। अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार की किसानों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि किसानों को उन्नत कृषि यंत्र और प्रमाणित बीज के अलावा किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर कृषि ऋण दिया जा रहा है। मस्तूरी, कोटा एवं बिलासपुर में खोले गये मिट्टी प्रयोगशाला से क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा।

                              सांसद लखनलाल साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की उन्नति के लिए प्रतिज्ञाबद्ध है।विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान ने धान के साथ अन्य लाभदायी फसलों को अपनाने के लिए कहा । उन्होंने कहा कि किसान मेला का भरपूर लाभ उठायें।

Share This Article
close