आठ कैमरों से होगी व्हीआईपी भवन की निगरानी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

cg bhawanबिलासपुर–व्हीआईपी भवन की निगहबानी आठ कैमरे करेंगे। लोकनिर्माण विभाग के अनुसार जल्द ही आठो कैमरे छत्तीसगढ़ भवन के निर्धारित स्थान पर लगा दिया जाएगा। भवन में सारी गतिविधियों की मानिटरिंग डीविजन कार्यालय से होगी। एक कर्मचारी लगातार गतिविधियों पर नजर रखेगा। सेटअप दस पन्द्रह दिनों में पूरा हो जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              जानकारी के अनुसार व्हीआई क्षेत्र छत्तीसगढ़ भवन की रखवाली आठ कैमरे करेंगे। आठ कैमरों के लिए जगह का भी निर्धारण कर लिया गया है। जल्द ही छत्तीसगढ़ भवन में लगा दिये जाएंगे।सीजी वाल ने अपने समाचार में लिखा भी था कि छत्तीसगढ़ भवन में गतिविधियों पर नजर रखने सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैमरों का कन्ट्रोल डीविजन कार्यालय से होगा।

                      डीविजन एक के ईई.मधेश्वर प्रसाद ने कहा कि शासन के निर्देशों का पालन किया जाएगा। चूंकि छत्तीसगढ़ भवन व्हीपआईपी क्षेत्र हैं। यहां रोजाना व्हीआईपी लोगों का आना जाना रहता है। प्रोटोकाल में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसलिए शासन ने कैमरा लगाने का फैसला किया है। मधेश्वर प्रसाद ने बताया कि संवेदनशील स्थान होने के कारण प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखना जूरूरी है। फिलहाल कैमरा कब लगाया जाएगा बताना जल्दबाजी होगी। लेकिन इतना निश्चित है कि उन सभी शासकीय भवनों में जो व्हीआईपी क्षेत्र के तहत आते हैं और पीडब्लूडी विभाग की संपत्ति है वहां भी समय के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाए जा सकते हैं।

                                इंजीनियर मधेश्वर प्रसाद ने बताया कि यह सब छत्तीसगढ़ भवन के रखरखाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। कैमरे जल्द ही लगा दिए जाएंगे।ताकि शरारती तत्वों की मानिटरिंग होती रहे।

Share This Article
close