विवि छात्र संघ की बैठक से सीएडी कालेज गैरहाजिर

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20161018-WA0152बिलासपुर—बिलासपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ पदाधिकारियों की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। पूर्नमुल्यांकन और विश्वविद्यालय परीक्षा परिणाम के समय पर भी विचार विमर्श किया गया। छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय के तहत आने वाले सभी महाविद्यालयों में लाइब्रेरी साइंस पाठ्यक्रम शुरू करने को कहा। बैठक मे बिलासपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ पदाधिकारियों के अलावा कुलपति प्रो जी डी शर्मा, कुलसचिव डॉ. इंदु अंनत,छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. एचएस होता समेत बिलासपुर शिक्षण विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक के दौरान छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय परीक्षा रणनीति को लेकर अपनी विचार को सामने रखा। छात्र नेताओं ने पुर्नमूल्याकंन परिणाम को जल्द घोषित करने की वकालत की। शिक्षण विभाग अध्यक्ष हर्ष दीवान ने कहा कि पुर्नमूल्याकंन का परिणाम काफी देर से घोषित किया जाता है। जिसके चलते छात्र पूरक परीक्षा की तैयारी ठीक से नहीं कर पाते हैं। समय पर पूर्नमूल्यांकन का परिणाम घोषित हो जाए तो कई छात्रों का साल खराब होने से बच जाएगा।

छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में मास्टर इन लाईब्रेरी साइंस को अनिवार्य किया जाए। बीयू, सीएमडी कॉलेज और डीपी कॉलेज में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल स्टडीज के बीच जिस प्रकार का अनुबंध हुआ है। ठीक उसी तरह का अनुबंध सभी महाविद्यालयों के बीच किया जाए।

छात्र नेताओं ने कहा कि बीयू मे फूूड प्रोसेसिंग और होटल मैनेजमेंट की पढ़़ाई होती है। इसकी जानकारी बहुत ही कम लोगों को है। इसलिए इसका प्रचार प्रसार किया जाना जरूरी है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को भी इसका फायदा मिले।

छात्रसंघ पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान आय-व्यय की भी जानकारी मांगी। छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो एचएस होता ने महाविद्यालयों में कोर्स शुरू करने की प्रकिया के बारे मे जानकारी दी।

सीएमडी छात्रसंघ में गुस्सा

बिलासपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ की बैठक में सीएमडी का प्रतिनिधिमंडल नहीं दिखाई दिया। सीएमडी कॉलेज प्राचार्य दीपक चक्रवर्ती, चुनाव अधिकारी,ड़ॉ.कमलेश जैन और छात्रसंघ नेता पूनम तिवारी ने बताया कि बैठक की जानकारी शुरू होने से मात्र एक घंटे पहले मिली। सीएमडी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष पूनम तिवारी ने कहा कि विश्वविद्यालय के रूख की हम आलोचना करते है। पूनम ने कहा कि मैं …मनोनित नहीं बल्कि चुनाव जीतकर अध्यक्ष बनी हूं…। बैठक की जानकारी विश्वविद्यालय को देना ही होगा। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इस बात को विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने रखा जाएगा। जरूरत पड़ी तो विरोध भी किया जाएगा।रेंगे।

पूनम तिवारी ने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने आज सुबह ही सीएमडी कॉलेज प्राचार्य दीपक चक्रवर्ती को मोबाईल में मैसेज भेजकर बैठक की जानकारी दी गयी। यह उचित नहीं है।

close