एलईडी लाइटों से जगमगाएगी अब शहर की सड़के

Shri Mi
1 Min Read

3354रायपुर।शहरो की सडकें अब जल्द ही एलईडी लाइटों से रौशन होंगी। इसके लिए मंगलवार को नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल ने मंत्रालय में नगरीय प्रशासन और विकास विभाग की बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश दिये कि इसके लिए वे कार्य योजना तैयार कर वित्त विभाग को जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजें।राज्य सरकार प्रदेश के सभी 168 शहरों की सड़कों को अब एल ई डी लाइटों से रौशन करने की योजना बना रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                   बता दें कि प्रदेश के 6 नगर निगमों रायपुर ,बिलासपुर ,भिलाई,राजनांदगांव,धमतरी और कोरबा के लिए एल ई डी योजना स्वीकृत हो चुकी है.इस योजना के संचालन के लिए राज्य शासन ने हाल ही में केंद्र सरकार के उपक्रम एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेस लिमिटेड के साथ 77 करोड़ रुपए का एम.ओ.यू  भी किया है।निकाय मंत्री ने मंगलवार को स्वच्छ भारत अभियान ,सिटी बस परियोजना ,जल आवर्धन योजना ,मिशन स्मार्ट सिटी ,मिशन क्लीन सिटी  और विभाग की अन्य योजनाओं की समीक्षा की और 14 और 17 अक्टूबर को होने वाली नगरीय निकायों की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक की तैय्यारी का भी जायजा लिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close