हाईकोर्ट में तीन नए न्यायधीशों की नियुक्ति

BHASKAR MISHRA

high_court_visualबिलासपुर— हाईकोर्ट में तीन नए न्यायधीशों को आज मुख्य न्यायाधीश न्यायाधीश दीपक गुप्ता ने शपथ दिलाई। शपथ के बाद न्यायाधीश संजय श्याम अग्रवाल, आरसीएस सांमत रे और अनिल कुमार शुक्ला ने डबल बेंच में बैठकर कार्य भी किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                राष्ट्रपति कार्यालय से आदेश के बाद संजय श्याम अग्रवाल, आरसीएस सांमत रे और अनिल कुमार शुक्ला को आज हाईकोर्ट मुख्यन्यायाधीश ने शपथ दिलाई गयी। गुरूवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में हाईकोर्ट के सभी न्यायाधीश,महाधिवक्ता समेत बार काउंसिल और हाईकोर्ट के अधिवक्ता मौजूद थे।

                           नव नियुक्त तीनों नए न्यायधीशों को उपस्थित लोगों ने शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में भारत सरकार के असिस्टेंट सालिसिटर जनरल एन के व्यास ,मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के एडवोकेट जनरल रविश अग्रवाल, पूर्व एडवोकेट जनरल आर एन सिंग, महाधिवक्ता जे. के. गिल्डा उपस्थित थे।

                                          असिस्टेंट सालिटिर जनरल ने उपस्थित लोगों से नए न्यायाधीशों का परिचय कराया। रजिस्ट्रार ने राष्ट्रपति कार्यालय से नियुक्ति आदेश का पठन किया। शपथ ग्रहण समारोह के बाद तीनों न्यायाधीशों ने डबल बेंच में बैठकर कार्य का श्रीगणेश किया।

                        मालूम हो  सुप्रीम कोर्ट की मांग पर न्यायिक अधिकारी और रायपुर  जिला सत्र न्यायाधीश आरसीएस सावंत रे, अधिवक्ता संजय श्याम अग्रवाल और सेवानिवृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिल शुक्ला का नाम भेजा गया था। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सुप्रीम कोर्ट के सुझाव पर तीनों न्यायधीशों की नियुक्ति छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में की है।

close