आमसभा में टारगेट ऑफ जीरो शार्टेज

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
sahkari_bankबिलासपुर—जिला सहकारी बैंक की वार्षिक साधारण आमसभा को प्राधिकृत अधिकारी अन्बलगन पी. ने संबोधित किया। अन्बलगन पी ने बैंक में सुधार के साथ समितियों के सुदृढ़ीकरण पर जोर दिया। उन्होने कहा कि कहा कि पिछले साल की ही तरह इस साल भी हमारा लक्ष्य जीरो शार्टेज के साथ धान खरीदी करना है। इस दौरान उन्होंने समितियों के प्रतिनिधियों को किसानों के लिए बेहतर काम करने को कहा।
                         बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक तिवारी बैंक की वार्षिक साधारण आमसभा में 2015-16 का वार्षिक प्रतिवेदन सबके सामने रखा। आमसभा में उपस्थित सदस्यों ने एजेन्डा पर सर्वसहमति के का मुहर लगाया। अभिषेक तिवारी ने बताया कि सभी सदस्यों ने बैंक की कार्यवाही का अनुमोदन किया है। वित्तीय पत्रक पर सहमति का मुहर लगाते हए वार्षिक कार्यक्रम और बजट को सराहनीय बताया है। इस दौरान साल 2015-16 में बैक को हुए लाभ का बंटवारे पर भी चर्चा हुई।

                       अभिषेक तिवारी ने बताया कि बैंक के कार्यक्षेत्र में शामिंल चार राजस्व जिले के कृषक परिवार शामिल हैं। बैंक को वार्षिक वित्तीय कार्यक्रम में अनुमानित व्यवसाय 2025.00 करोड़ का हुआ है। इसमें प्रमुख रूप से कृषि आधारित ऋण व्यवसाय शामिल है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now
                         सभा में विषेष रूप से सदस्य समिति के प्रतिनिधि के अतिरिक्त संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाए बिलासपुर संभाग, जिला विपणन अधिकारी, नाबार्ड जिला विकास प्रबंधक उपस्थित शामिल हुए। इस दौरान उपस्थित प्रतिनिधियों नें बैंक के वर्तमान कार्यप्रणाली पर संतोष जाहिर किया है।
close