खुली जीप में जोगी—कहा–नो नालेज विदाउट कॉलेज

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

dp_jogiबिलासपुर—डीपी विप्र कॉलेज छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का छात्रों ने जोरदार स्वागत किया। इसके पहले जोगी समर्थकों ने नेहरू चौक से डीपी विप्र  कॉलेज तक मोटर बाइक रैली निकाली। छात्र नेता और अजीत जोगी समर्थक गुलाबी टी.शर्ट और गुलाबी झंडे के साथ नजर आए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        बाइक रैली के कारण नेहरू चौक से राजेन्द्र नगर चौक तक की यातायात व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई। रायपुर और अम्बिकापुर रोड पर वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। व्यवस्था को दुरूस्त करने में पुलिस कर्मियों को जमकर मेहनत करना पड़ा ।

                                 समर्थकों ने पूर्व मुख्यमंत्री को खुली जीप में बैठाकर शहर के बीच से जयकारे के साथ डीपी कॉलेज तक ले गये। पूर्व मुख्यमंत्री के साथ पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह, अनिल टाह, पार्षद शहजादी कुरैशी, संतोष दुबे, समीर अहमद, विक्रांत तिवारी, जीतू ठाकुर, गोंविद सेठी, डीपी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष मिश्रा समेत सभी पदाधिकारी मौजूद थे। रैली डीजे की धुन पर गीत बजाते हुए निकली । डीपी कॉलेज प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने भी जोगी का कदम बढ़ाकर स्वागत किया।

नो नालेज विदाउट कॉलेजdp_jogi_1

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने छात्रसंघ शपथ ग्रहण के बाद उपस्थित छात्रों को संबोधित किया। उन्होने कहा कि छात्र लक्ष्य के साथ आगे बढ़ें। आधे अधूरे मन से किया गया प्रयास कभी सफल नहीं होता है। इसलिए जो भी काम करें पूरे मनोयोग से।

                         शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि अजीत जोगी ने कहा कि छत्तीसग़ढ़ अमीर धरती है। लेकिन प्रदेश का युवा आज लाचारगी की जिन्दगी जीने को मजबूर है। राज्य की खनिज संपदा पर पहला हक यदि किसी का है तो वह युवाओं का है। युवा अपनी योग्यता के साथ क्षमता का विकास करें। लक्ष्य बनाकर आगे का रास्ता निश्चित करें।

                   जोगी ने कहा कि युवा ही छत्तीसगढ़ की दिशा और दशा तय करेगा। साल 2018 के चुनाव में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है। उन्होने कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में कॉलेज का स्थान बहुत ही रोमांचकारी और महत्वपूर्ण है। कालेज की चाहर दीवारी आगे चलकर व्यक्ति के व्यक्तिवत्व में निखार लाता है। पढ़ाई हो या खेलकूद….कोई भी क्षेत्र क्यों ना हो कालेज से ही सफलता की दिशा और दशा निश्चित होती है। उन्होने कहा कि बिना कालेज के नालेज अधूरा है।

                          डीपी कॉलेज के छात्रसंघ नेता मनीष मिश्रा, उपाध्यक्ष संत कुमार सूर्या,सचिव कोमल पासी और सह सचिव सौरभ ने शपथ के बाद जोगी और अन्य अतिथियों से आशीर्वाद लिया। समारोह में प्राचार्य विमल पटेल समेत सभी प्राध्यापकगण उपस्थित थे।

close