कलेक्टर को चौबीस लाख का एसईसीएल ने दिया चेक

Shri Mi
2 Min Read

CSR Press PHOTO 22-09-16बिलासपुर—साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कोयला उत्पादन में रोज नया किर्तिमान रच रहा है। सामाजिक और कल्याणकारी कार्यक्रम में भी झंडा गाड़ रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 एसईसीएल निदेशक कार्मिक डाॅ. आर.एस. झा के दिशा-निर्देश में कलेक्टर पी.अम्बलगन को निशक्त जोनों के लिए लगभग चौबीस लाख रूपए का चेक भेंट किया। झा ने बताया कि समाज कल्याण से संचालित स्वयं केन्द्र तिलकनगर को निःशक्तजनों के प्रशिक्षण के लिए साढ़े छःलाख रूपए से अधिक का चेक दिया गया है। साथ ही निशक्तजनों के आवागमन और वाहन खरीदने के लिए अठारह लाख से अधिक का चेक दिया हैं।

                     झा ने बताया कि चेक का भुगतान एसईसीएल के महाप्रबंधक सीएसआर के.के. सिंह ने दिया है। इस अवसर पर पंकज वर्मा संयुक्त संचालक, समाज कल्याण विभाग, एसईसीएल के सहायक प्रबंधक सीएसआर पीयूष मिश्रा, स्किल डेव्हलपमेंट ट्रेनिंग इंचार्ज प्रशान्त मुकाफे भी उपस्थित थे ।

           मालूम हो कि 100 निःशक्त महिला और पुरूष प्रशिक्षार्थियों के लिए तिफरा में आवासीय व्यवस्था संचालित है । मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 40 प्रतिशत से अधिक निःशक्तता वाले दिव्यांगों को स्वरोजगार और रोजगार से जोड़ने के लिए समाज कल्याण विभाग से शासकीय आश्रयदत्त कर्मशाला, तिलक नगर में कम्प्यूटर हार्डवेयर में 20, दृष्टिबाधितों के टाॅकिंग कम्प्यूटर में 35, पेंटिंग एवं प्रिंटिंग में 10, सिलाई एवं बैग निर्माण में 21, जनरल इलेक्ट्रिक फिटिंग में 17, ब्यूटीपार्लर कोर्स में 10, कम्प्यूटर में 45 कुल 158 निशक्तजन प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। संभाग स्तर पर 3,000 निःशक्तजनों के लिए व्यवस्था बनाया जाना है ।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close