शिविर में मरीज हलाकान…डॉक्टर परेशान

JILA ASPTALबिलासपुर—जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में काफी संख्या में लोग पहुंचे। उम्मीद से अधिक भीड़ होने के चलते कैम्प में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला है। शिविर में शामिल रामकृष्ण हॉस्पिटल के डॉक्टरो ने बताया कि अधिक से अधिक मरीजो को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिले। इस बात को ध्यान में रखकर जिला अस्पताल में शिविर का आयोजन किया गया। लेकिन उन्होने किसी प्रकार की अव्यवस्था होने से इंकार कर दिया।

                          रायपुर के रामकृष्ण हास्पिटल के डॉकटरों की उपस्थित में आज जिला चिकित्सायल में स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया गया। रामकृष्ण हास्पिटल के डॉ. मनोज सोनी, जावेद आली, अस्थी रोग विशेषज्ञ डॉ. निखिल,केंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. उत्कर्ष द्विवेदी ने शिविर को अपनी सेवाएं दी।

                 शिविर में जिला अस्पताल के मरीजों के अलावा बाहर के अन्य मरीजों ने भी अपना चेकअप कराया। किड्नी और जटील रोगो की भी जांच की गयी। शिविर में उपचार कराने पहुंचे मरीजों को इस दौरान भारी अव्यवस्था का शिकार होना पड़ा। डॉक्टर मनोज सोनी ने बताया कि शिविर का मुख्य उद्देश्य शासन की विभिन्न योजनाओ का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं। उम्मीद से अधिक लोग शिविर में पहुंचे। इसके चलते कुछ सभी लोगों को थोड़ी परेशानी जरूर हुई है। लेकिन अव्यवस्था जैसी कोई बात नहीं हुई।

                     डॉ.सोनी ने बताया कि शिविर के लिए जगह जरूर कम पड़ा। हमने महसूस किया कि  अतिरिक्त मेडिकल सामानों की जरूरत थी। लेकिन हम नही ला पाये है। सोनी ने बताया कि बावजूद इसके ज्यादा से ज्यादा मरीजों को देखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *