प्लास्टर गिरने से सेल्स टैक्स कर्मचारियों में डर

vanijyik_kar_officeबिलासपुर—-वाणिज्यिक कर कार्यालय की छत का प्लास्टर आज अचानक भरभराकर गिर गया। प्लास्ट गिरते ही डरे सहमें कर्मचारी हड़बड़ाकर बाहर निकल गए। अन्यथा कोई ना कोई जरूर अस्पताल पहुंचता। प्लास्टर गिरने से डरे सहमे कर्मचारियों ने कमरे में बैठने से इंकार कर दिया। उपायुक्त के समाझाईश के बाद कर्मचारियों ने टेबल जरूर संभाला लेकिन इस दौरान वे काफी डरे सहमें हुए दिखाई दिये।

                         जिला कोर्ट के बगल में स्थित वाणिज्यिक कर कार्यालय भवन में संभाग क्रमांक एक और दो के कार्यालय की छत से आज सुबह यकायक प्लास्टर भर-भराकर गिर गया। डरे सहमें कर्मचारी हड़बड़ाकर कार्यालय से बाहर आ गए। इस दौरान कोई घायल तो नहीं हुआ। आने वाले समय में हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है

                            प्लास्टर गिरने के बाद उपायुक्त के पास डरे सहमें पहुंचे कर्मचारियों ने कमरे में बैठने से इंकार कर दिया। संभागीय उपायुक्त तोरन लाल ध्रुव और आर एन साय ने तत्काल लोक निर्माण विभाग को सूचना दी। दोनों अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया और समझाइश के बाद कर्मचारियों को टेबल पर लौटने का निर्देश दिया।

                             मालूम हो कि वाणिज्यिक कर विभाग ने कुछ साल पहले भी भवन की जर्जर स्थित केे बारे में प्रशासन को संज्ञान में लिया है। बावजूद इसके प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। डीसी आर एन साय ने बताया कि कार्यालय की दीवार और छत बुरी तरह से जर्जर हो चुकी है। भवन काफी पुराना है। बरसात के समय कार्यालय में कर्मचारियों को काम करने में काफी कठिनाई होती है। पानी के डर से कम्प्यूटर और सरकारी फाइलों को पालीथिन में लपेटकर रखा जाता है। आज की घटना की जानकारी रायपुर भेज दी गयी है। प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया है।

                                             संभाग क्रमांक एक के संभागीय उपायुक्त तोरन लाल धु्व ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने भवन को अबेंडेड घोषित कर दिया है। नई बिल्डिग बनने तक कार्यालय के लिए किराये के भवन की तलाश की जा रही है। उन्होने बताया कि वाणिज्यिक कर कार्यालय भवन का निर्माण 1976 में किया गया था। दो मंजिला भवन में करीब 40 से ज्यादा कमरे है। सभी कमरों की हालत खराब है। कमोबेश सभी कमरो की छत से प्लास्टर उखड़ गया है। पानी का रिसाव भी हो रहा है। जर्जर भवन के गिरने का डर हमेशा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *