नौकरी का झांसा देकर लाखो डकारने वाला शख्स हिरासत में

Shri Mi
4 Min Read

IMG-20160827-WA0082मुंगेली(आकाश दत्त मिश्रा)।कीमत चुकाकर सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वालों को ठगने वाला शख्स मुंगेली पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। प्रोफेशनल तरीके से खुद को रेलवे का कर्मचारी बताने वाला मुंगेली खार्रीपारा निवासी राजेश मसीह अपने साथी करही निवासी गजानंद कुर्रे के साथ मिलकर सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों को अपने झांसे में लेते थे , चुकी राजेश मसीह खुद को रेलवे में क्लर्क के पद पर होने की बात कहता था इस् वजह से लोग उनकी बात पर आसानी से विश्वास कर लेते थे। इस मामले में ठगी का शिकार हुए डिघोरा निवासी सुकुमार बंजारे ने अपनी शिकायत मुंगेली सिटी कोतवाली में दर्ज कराई , शिकायत के अनुसार सुकुमार ने अपने दो बेटों को रेलवे में भर्ती के लिए राजेश मसीह और गजानंद कुर्रे को मुंगेली करही आकर 5 किश्तों में लगभग 10 लाख रकम अपनी जमीन बेचकर दे दी, रकम देकर नौकरी मिलने की बात सुनकर सुकुमार के रिश्तेदार दिलीप कुर्रे ने भी अपने बेटे के लिए 3 लाख तक की रकम राजेश मसीह और गजानंद कुर्रे को सौप दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                         IMG-20160827-WA0083इसके साथ ही दो शख्स ने आसपास के लोगो को अपने झांसे में लेते हुए लगभग 25 लाख रूपये ऐंठ लिए । रकम दिए जाने के बाद काफी समय बाद नौकरी नही लगने पर लोगो के द्वारा राजेश मसीह और गजानंद के ऊपर दबाव बनाया गया तो आशीष मसीह ने बन्द लिफाफे में सभी को नियुक्ति पत्र दे दिया, जिसमे रेल्वे के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस की भर्ती के फर्जी नियुक्ति पत्र कम्प्यूटर से तैयार कर फर्जी सील हस्ताक्षर किये हुए थे।

                                            सुकुमार बंजारे के द्वारा जब नियुक्ति पत्र को पुलिस विभाग में कार्यरत लोगो को दिखाया गया तब पता चला की सभी नियुक्ति पत्र फर्जी है , कोतवाली पुलिस सुचना मिलते ही मुंगेली पुलिस अधीक्षिका के आदेश पर मामले की पड़ताल में जुट गयी और पुलिस ने सक्रियता के साथ राजेश मसीह को धर दबोचा। राजेश के गिरफ्त में आते ही एक तरफ शिकायत कर्ताओं की फेहरिस्त लम्बी होती चली गयी और रकम 25 लाख तक चली गयी। वहीँ राजेश मसीह के पास से बरामद करने नाम पर नगद कुछ भी हासिल नही हुआ , इस दौरान उस रकम से ख़रीदे गये सामानों को जिसमे मोटर सायकल, दोना पत्तल बनाने की मशीन, फ्रिज, जब्त कर लिए गए है। राजेश का दूसरा साथी गजानंद कुर्रे अभी भी फरार है जिसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। आरोपी राजेश से पूछे जाने पर उसने बताया कि उसने रकम का बड़ा हिस्सा अपना पुराना कर्ज अदा करने में लगा दिया और वो आने किये की सजा भुगतने को तैयार है।

                                                  इस मामले में राजेश के द्वारा बताई गयी बात गले नही उतरती कि उसने कानन पेंडारी के पास एक पेनड्राइव पाया जिसमे नियुक्ति पत्र के फार्मेट पहले से तैयार थे, पुलिस ने इस मामले पर अपराध क्रमांक 413/16 धारा 420,34,468,469 के तहत कार्यवाही की है। मामले में जांच अभी भी जारी है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close